राजनेता की भैंस, कुत्ते के बाद अब नेताजी की घोड़ी ढूंढ रही है पुलिस, नेता ने कहा- परिवार के सदस्य की तरह थी, पुलिस को जल्द ढूंढना होगा

बरेली: लापता भैंस और एक पालतू कुत्ते को खोजने के लिए सुर्खियों में आई उत्तर प्रदेश की रामपुर पुलिस अब एक राजनेता की घोड़ी की तलाश कर रही है। किसान प्रकोष्ठ के कांग्रेस जिलाध्यक्ष नाजीश खान ने अपने पसंदीदा सफेद चेहरे वाली काली घोड़ी की तस्वीरें शेयर की। नाजीश ने कहा कि चार साल की घोड़ी उनके पारिवारिक सदस्य की तरह थी। वह शुक्रवार से लापता है। पुलिस में शिकायत के बाद कांग्रेस पदाधिकारी ने अपने ट्विटर हैंडल से तस्वीर पोस्ट करने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को टैग किया।

एडीजी बरेली जोन अविनाश चंद्र ने कहा कि खान की ऑनलाइन शिकायत के बाद उसे संज्ञान में लेते हुए कोतवाली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। शिकायत में, खान ने उल्लेख किया कि उन्होंने घोड़ी को 80,000 रुपये में खरीदा था। उन्होंने कहा कि हजरतपुर चौक के पास तोपखाना गेट पर एक मिल के पीछे बांध दिया था। 5 नवंबर की रात वह गायब हो गई।

आजम खान मामले में सस्पेंड हुए थे पुलिसवाले

जनवरी 2014 में पसियापुर डेयरी से समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान की सात भैंसों और बाद में तत्कालीन डीएम अमित किशोर के पालतू कुत्ते का सफलतापूर्वक पता लगाने के बाद, लापता जानवरों का पता लगाने की रामपुर पुलिस की क्षमता में पर खान का विश्वास बढ़ गया है। आजम के लापता भैंस मामले में तीन पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया गया था।

‘लापता घोड़ी खोजने में करें मदद’
नाजीश खान ने कहा कि हम सभी कुछ साल पहले रामपुर के प्रसिद्ध मामले से अवगत हैं जब आजम खान के मवेशी गायब हो गए थे और कुछ ही समय में मिल गए थे। मैं चाहता हूं कि जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस इसी तरह का संकल्प दिखाएं और मेरी लापता घोड़ी को खोजने में मदद करें।

पुलिस ने कहा- पता लगा रहे हैं
नाजीश ने कहा कि घोड़ी मेरे परिवार का हिस्सा है और मेरे बच्चे उससे बहुत जुड़े हुए हैं। कोतवाली पुलिस स्टेशन के एसएचओ कृष्णा औतार ने कहा कि घोड़ी का पता लगाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं और रामपुर पुलिस जल्द ही उसे उसके असली मालिक तक पहुंचा देगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023