Raipur | बारिश बन गयी है आफत, मौसम विभाग ने 7 जिलों के लिए रेड अलर्ट किया जारी

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में लगातार हो रही भारी बारिश अब आफत बनने लग गई है। गत तीन दिन से राज्य के विभिन्न इलाकों में बादल जमकर बरस रहे हैं। इससे नदी नाले उफान पर आ गये हैं। कई शहरों और गांवों में पानी घुस गया है। भारी बारिश के चलते आवागमन बाधित होने लग गया है।

रायपुर-जगदलपुर हाईवे को बंद कर दिया गया है। सिकासेर बांध के 22 में से 17 गेट खोल दिये गए हैं। मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। राज्य के सात जिलों के लिये तो रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ के मुंगेली, कबीरधाम, दुर्ग, बेमेतरा, राजनांदगांव, बालोद तथा कांकेर जिलों और उनके आसपास के इलाकों में अति भारी बरसात होने की संभावना है।

यहां आकाशीय बिजली गिरने के भी आसार जताये गये हैं। जबकि जशपुर, बलरामपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, कोरिया, सूरजपुर, सरगुजा, सुकमा और बीजापुर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बरसात की संभावना जताई जा रही है। इनमें से कई इलाकों में अभी से बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। वहीं राजधानी रायगढ़ समेत बिलासपुर, बलौदा बाजार, जांजगीर-चांपा, कोरबा, गरियाबंद, नारायणपुर, धमतरी, महासमुंद और कोण्डागांव जिलों में भी अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023