RAIPUR | गांजे के चक्कर में चले लात घूंसे, शराब नहीं पिलाई इस लिए जानलेवा हमला – पढ़िए शहर के अलग-अलग इलाकों में होली पर हुए बवाल की रिपोर्ट

रायपुर: शहर में सोमवार की सुबह होली के चलते सड़कों पर शांति नजर आई। सुबह ऐसा लगा की इस बार होली फीकी रहेगी। कोरोना के मद्देनज़र लोग सड़कों पर होली खेलने अपेक्षाकृत कम निकले। लेकिन लोगो ने अपने अपने घरों में जमकर होली खेली है। वहीँ कई नासमझ लोग कोरोना के खतरे से जैसे अनभिज्ञ होकर सड़कों पर खूब घूमें एवं होली का मज़ा लिया। मामूली झड़पें भी हुई। कई थानों में लोग मामूली बातों पर हुए बड़े बवाल की शिकायत लेकर भी पहुंचे। किसी ने होली की मस्ती में किसी को अंडा दे मारा तो किसी ने सिर्फ इसलिए अपने दोस्त को पीट दिया क्योंकि उसे शराब या गांजा पीने के लिए रुपए नहीं मिले। नगाड़ा बजाकर फाग गीत गाने से रोकने पर भी दो गुटों में मारपीट हुई और मामला थाने पहुंचा।

पढ़िए शहर के अलग-अलग इलाकों में हुए बवाल की रिपोर्ट

1) शराब नहीं पिलाई इस लिए जानलेवा हमला

रविवार की रात डीडी नगर इलाके के रायपुरा दहियान चौक पास खगेश पाल खड़ा था। यहां उसका पुराना दोस्त मिथलेश यादव वहां पहुंच गया। उसने खगेश से शराब पीने के लिए रुपए मांगे। मिथिलेश ने रुपए देने से इंकार कर दिया। इस बात पर दोनों के बीच बहस हो गई। खगेश का दोस्त डोमन भी वहीं था, उसने झगड़ा शांत करने की कोशिश की। मगर तब तक मिथिलेश का पारा गर्म हो चुका था, उसने अपने पास रखी किसी नुकीली चाकू नुमा चीज से डोमन के सिर और पैर पर वार किए और भाग गया। पुलिस अब मिथिलेश की तलाश में है।

2) नगाड़ा तुम्हारा भाई बजाएगा

नेवरा के पुरानी बस्ती इलाके में हुकुमचंद वर्मा नगाड़ा बजाकर इलाके के लोगों और अपने परिजनों के साथ फाग गीत गा रहा था। होली भी जलाने का वक्त हो चुका था। इतने में वहां कमलेश नाम का युवक आ गया। उसने कहा अब नगाड़ा तुम्हारा भाई बजाएगा, इस पर हुकुमचंद ने उसे नगाड़ा दे दिया। मगर कमलेश उसे ठीक से बजा नहीं पाया, लोगों ने उसे नगाड़ा बजाने से मना किया तो उसने लात मारकर नगाड़ा तोड़ दिया। इसके बाद हुकुमचंद और कमलेश की तरफ से लोगों में मारपीट हो गई। तीन से चार लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस इस मामले में छानबीन कर रही है।

3) गांजे के चक्कर में चले लात घूंसे

रविवार की ही रात करीब गोबरा नवापारा थाने में हंगामे के हालात बने हुए थे। दरअसल नवापारा के शीतलापारा में होलिका जलाई गई थी। मुहल्ले के लोग भी जुटे थे। इसी इलाके का रहने वाला रूपचंद बघेल भी बैठा था। तभी उसके पास राजू साहू आ गया। दोनों में पुरानी जान पहचान है। राजू ने कहा कि होली का त्योहार है, चलो इसी बात पर मुझे गांजा पीने के लिए कुछ रुपए दो, ये सुनकर रूपचंद ने इंकार कर दिया। ये बात राजू को बुरी लगी, उसने गुस्से में आकर रूपचंद को पीट दिया। इसके बाद रूपचंद ने थाने जाकर शिकायत दर्ज करवाई।

4) मुर्गी का अंडा सिर पर फोड़ दिया

रविवार की रात करीब 8 बजे के आस-पास अभनपुर इलाके में कुछ युवक भिड़ गए। शनिचरी बाजार के पास जबरदस्त हंगामा हो गया। 18 साल के श्रीकांत निर्मलकर ने बताया कि वो बाजार के पास ही खड़ा था, तभी वहां मुहल्ले का आकाश साहू अपने कुछ दोस्तों के साथ पहुंचा। ये लोग होली की मस्ती में लोगों से बदसलूकी कर रहे थे। आकाश ने मुर्गी का अंडा श्रीकांत के सिर पर फोड़ दिया। विरोध करने पर बदमाशों ने मिलकर श्रीकांत को लात-घूसों से पीट दिया। इसकी शिकायत श्रीकांत ने अभनपुर थाने में की।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023