RAIPUR | छत्तीसगढ़ के स्टेडियम में खेला जाएगा रोड सेफ्टी क्रिकेट का फाइनल, सचिन, युवराज के साथ ये दिग्गज क्रिकेटर आएंगे नजर

रायपुरः रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा सीजन का जोरदार आगाज होने वाला है। इस बार इंडियन लीजेंड्स में सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे दिग्गज खिलाड़ी आपको मैदान में दिखेंगे। इसके लिए इंडियन लीजेंड्स मैदान में जमकर पसीना बहा रहे हैं। 10 सितंबर को कानपुर में दूसरे सीजन का पहला मैच खेला जाएगा। इसके बाद फाइनल मैच छत्तीसगढ़ के नया रायपुर स्टेडियम में खेला जाएगा। दरअसल बीते साल कोरोना के मामले बढ़ने के चलते रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट को बीच में स्थगित कर दिया गया था। इसके लगभग सभी मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में खेला गया था।

दूसरे सीजन में इस बार 10 सितंबर की कानपुर में पहला मैच खेला जाएगा। इंदौर और देहरादून में भी मैच खेला जाएगा। 28 और 29 सितंबर को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। इसके बाद 1 अक्टूबर को इसी ग्राउंड में फाइनल मैच भी खेला जाएगा। रायपुर का शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में दर्शकों के बैठने की छमता 65 हजार है। इसके लिए रायपुर में जोर-शोर से तैयारी की जा रही है।

इंडियन लीजेंड्स टीम में हैं ये खिलाड़ी
रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट के 7 मैच कानपुर में खेले जाएंगे। 5 मैच इंदौर में और देहरादून में 6 मैच होगा। वहीं दो सेमीफाइनल और फाइनल सहित 5 मैच रायपुर में खेला जाएगा। इंडियन लीजेंड्स टीम की बात करें तो कप्तान सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, सुरेश रैना, इरफान पठान, यूसुफ पठान, मनप्रीत गोनी, नमन ओझा, राहुल शर्मा, विनय कुमार, मुनाफ पटेल, हरभजन सिंह, प्रज्ञान ओझा, एस बद्रीनाथ, स्टुअर्ट बिन्नी, राजेश पवार और अभिमन्यु मिथुन है।

सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए खेली जा रही ये सीरीज
गौरतलब है कि देश में सड़क सुरक्षा के लिए लोगों की जागरूक करने के उद्देश्य से ये क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों के दृष्टिकोण को बदलना है। वहीं एक आंकड़े के मुताबिक देश में हर साल 1 लाख से अधिक लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में चली जाती है। यातायात नियमों को इस लिए कड़ाई से पालन करवाना और इसकी गंभीरता को लोगों को समझाने के लिए देश के रिटायर्ड खिलाड़ियों का क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किया गया है।