बूस्टर डोज लगवाने पर ही मिलेगा वेतन, सरकारी कर्मचारियों के प्रिकॉशन डोज न लगवाने पर सख्त हुई सरकार

इंदौर: बूस्टर डोज नहीं लगवाने वाले सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ जिला प्रशासन सख्त हुआ है। ऐसे कर्मचारी और हैल्थ वर्कर जो बूस्टर डोज नहीं लगवाएंगे उनको वेतन नहीं मिलेगा। इसके साथ ही बच्चों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा न करने पर स्कूलों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा है कि प्रीकॉशन डोज के लिए सख्ती की जा रही है। जो भी शासकीय कर्मचारी प्रीकॉशन डोज लगवाने में लापरवाही करेंगे, उनका वेतन रोक लिया जाएगा। कलेक्टर सिंह ने कहा है कि फिलहाल जिले में हेल्थ वर्कर के साथ ही सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्रीकॉशन डोज लगाए जा रहे हैं। निर्देश दिए हैं कि अब शासकीय कर्मचारियों को वेतन तभी मिलेगा, जब वे प्रीकॉशन डोज लगवा चुके होंगे। यह सभी सरकारी कर्मचारियों पर लागू होगा।

अस्पतालों को भी निर्देश दिए गए हैं कि प्रीकॉशन डोज के लिए ड्यू हो चुके डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ को वेतन तभी दिया जाए, जब वह बूस्टर प्रीकॉशन लगावा लें। बच्चों को लगाई जाने वाली वैक्सीन को लेकर कलेक्टर ने कहा कि स्कूलों में लगने वाली वैक्सीन में भी अगर लापरवाही की बात सामने आई, तो सरकारी और निजी दोनों स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023