CRICKET | विराट के सवालों का सौरव गांगुली ने दिया जवा, कहा- झगड़ा बहुत करते हैं विराट

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली और भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को लेकर हाल ही में हुए विवाद ने सबसे ज्यादा चर्चाएं बटोरीं। विराट ने बीते बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने और रोहित शर्मा के बीच अनबन की खबरों का खंडन किया, साथ ही गांगुली के एक बयान को गलत भी साबित कर दिया। गांगुली से अब एक इवेंट के दौरान उनके पसंदीदा एटिट्यूड वाले खिलाड़ी का नाम पूछा गया, जहां उन्होंने विराट का नाम लिया। उन्होंने कहा कि मुझे विराट कोहली का एटिट्यूड पसंद है, लेकिन वह लड़ते बहुत हैं।

‘क्रिकट्रेकर’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गांगुली से यहां पूछा गया कि वह अपने जीवन में तनाव का सामना कैसे करते हैं तो उन्होंने मजेदार अंदाज में जवाब दिया। उन्होंने कहा, ”जीवन में कोई तनाव नहीं है। सिर्फ बीवी और गर्लफ्रेंड ही तनाव देती हैं।”

विराट ने गांगुली के बयान को पूरी तरह नकारा

विराट ने जब प्रेस कॉन्फ्रेंस की, तो उन्होंने गांगुली के उस बयान का पूरी तरह खंडन कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि विराट से टी-20 की कप्तानी ना छोड़ने का अनुरोध किया गया था। कोहली ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम चयन से 90 मिनट पहले उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटाया गया और बीसीसीआई ने उन्हें कभी टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने पर पुनर्विचार करने को नहीं कहा, जैसा बोर्ड ने दावा किया है। कोहली के खुलासे के बाद उनके फैंस ने सोशल मीडिया पर सौरव गांगुली को जमकर निशाने पर लिया। कई फैंस ने सौरव गांगुली के बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की मांग भी की।

विराट की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर ऐसा था गांगुली का बयान

विराट की प्रेस कॉन्फ्रेंस के एक दिन बाद गांगुली से लोगों ने उनका रिएक्शन लेना चाहा, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा, ”बीसीसीआई सही ढंग से इस मामले से डील करेगा और इसको बोर्ड के ऊपर छोड़ दिया जाना चाहिए। माना जा रहा है कि विराट की तूफानी प्रेस कॉन्फ्रेंस से हैरान बीसीसीआई इस संकट से निपटने के लिए विकल्पों पर विचार कर रहा है, जबकि यह भी सुनिश्चित करेगा कि मैदान के बाहर के नाटकीय घटनाक्रम से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज से पहले टीम का ध्यान भंग नहीं हो।