DHAMTARI | SP बी. पी. राजभानू का अनूठा प्रयास, चाईल्ड ट्रैफ्किंग पर बनाई शार्ट फिल्म “72 घंटे “, आम लोगों को दिया सन्देश

रमेश गुप्ता

धमतरी: धमतरी। पुलिस अधीक्षक बी. पी. राजभानू के निर्देशन में बच्चों के अपहरण को रोकने के लिए शाॅर्ट फिल्म का निर्माण किया गया है। 72 घंटे नाम की इस फिल्म में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे ने अभिनय किया है। इस फिल्म का प्रदर्शन आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय धमतरी में किया गया।

छोटी सी कहानी, दे जाती है बड़ी सीख

एसपी राजभानू ने कहा कि हमारा यह प्रयास रहेगा की इस फिल्म का प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म के माध्यमों से हो। यही नहीं हमारे द्वारा चलाये जाने वाले अंजोर रथ के माध्यम से भी इस फिल्म को सार्वजनिक स्थानों में दिखाया जाएगा। हमारा मकसद है कि इस फिल्म के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों में जागरूकता आए। इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक चाय वाला (आम आदमी ) किस तरीके से बच्चों के अपहरण में को रोकने में अपनी भूमिका निभा सकता है। ऐसे ही सभी आम जनता से धमतरी पुलिस द्वारा अपील की जाती है कि पुलिस का सहयोग कर अपराध रोकने में सहभागी बने।

पुलिस-पब्लिक की कड़ी को बताती है यह फिल्म

उन्होंने कहा कि इसमें सबसे महत्वपूर्ण है पब्लिक का जुड़ाव, इस फिल्म के माध्यम से यह भी दिखाने का प्रयास किया गया है कि किसी अपराध के अनुसंधान में पब्लिक कैसे पुलिस का सहयोग कर सकती है एवं अपराधी तक पहुंचाने में कैसे मदद कर सकती है। इस फिल्म में स्टेनो अखिलेश शुक्ला और आरक्षक विनोद राय ने उप-निरीक्षक का अभिनय किया गया है। राजू दीवान के निर्देशन पर यह शार्ट फिल्म बनाई गई है। एसपी ने यह भी कहा कि अन्य गंभीर मामलों मंे भी फिल्म बनाकर प्रेरित करने का प्रयास किया जाएगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023