BOLLYWOOD | अपनी जिंदगी में बहुत बुरा दौर देख चुके हैं स्टार, कोई दिवालिया तो किसी को लेना पड़ा उधार

नई दिल्लीः बॉलीवुड इंडस्ट्री एक जगह है, जहां आप रातोंरात आपकी किस्मत का दरवाजा खुल सकता है। अपनी मेहनत के दम पर आप अरबपति भी बन सकते हैं। इन सितारों को देखने के बाद भी लोगों को ऐसा लगता है कि काश वो भी इनके जैसी जिंदगी गुजार पाते। लेकिन एक समय ऐसा आया जब इन सितारों के सितारे भी गर्दिश में चले गए थे। उस दौरान कोई एकदम कंगाल हो गया था तो किसी को इस वजह से अपने दोस्त से मदद लेनी पड़ी थी। तो चलिए आज हम आपको उन सितारों के बारे में बताते हैं- 

अमिताभ बच्चन
शायद कोई इस बात की कल्पना भी नहीं कर सकता कि अमिताभ बच्चन भी कभी दिवालिया हो सकते हैं, लेकिन ऐसा सच है। आज अमिताभ बच्चन के पास गाड़ी, बंगला और बैंक बैलेंस सबकुछ है, लेकिन एक समय ऐसा था जब बिग बी को भी बुरा दौर देखना पड़ा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साल 2000 में अमिताभ बच्चन की कंपनी एबीसीएल दिवालिया हो गई थी। उस वक्त बिग बी को अपनी प्रॉपर्टी तक बेचनी पड़ गई थी। उस बुरे दौर में यश चोपड़ा और कौन बनेगा करोड़पति शो अमिताभ बच्चन का सहारा बने थे। यश चोपड़ा ने अमिताभ को मोहब्बतें फिल्म ऑफर की थी। 

गोविंदा
90 के दशक में गोविंदा बहुत चर्चित सितारा थे। उस दौर में हर अगली फिल्म गोविंदा की हुआ करती थी। उनकी कॉमेडी, इमोशन और ड्रामा सभी कुछ फैंस को खूब पसंद आता था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गोविंदा की जिंदगी में भी एक दौर ऐसा आया जब उनको बिल्कुल फिल्में मिलना बंद हो गई थी। अभिनेता कर्जे में डूब गए थे। गोविंदा ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि उनके बुरे दौर में सलमान खान ने अभिनेता की मदद की थी।

जैकी श्रॉफ
जैकी श्रॉफ भी इंडस्ट्री के काफी चर्चित अभिनेता हैं। जैकी ने 90 के दशक में दर्शकों के दिलों पर राज किया था। उनको हीरो से लेकर विलेन तक के हर किरदार में खूब पसंद किया गया है। लेकिन एक समय पर जैकी श्रॉफ भी पाई-पाई के मोहताज हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जैकी श्रॉफ ने साजिद नाडियाडवाला से लोन लिया था, लेकिन वह उसे समय पर चुका नहीं पाए थे, तब सलमान खान ने उनकी मदद की थी। विज्ञापन

अनुपम खेर
अनुपम खेर हिंदी सिनेमा के काफी मंझे हुए कलाकार हैं। उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। अनुपम खेर ने भी अपनी जिंदगी में काफी बुरा दौरा देखा है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता ने खुलासा किया था कि एक समय पर वह बिल्कुल दिवालिया हो गए थे। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023