CRIME | चोरी का बड़ा अजीब मामला, बाड़े से गोबर चुराकर ले गए चोर, गौठान समिति में दर्ज हुई शिकायत

कोरिया: छत्तीसगढ़ सरकार ने गोबर खरीदना शुरू कर दिया है तो अब चोर गोबर को चुराने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। अपने तरह का यह अजीब मामल जिले के रोझी गांव से सामने आ रहा है। जहां चोरों ने बाड़े से गोबर को ही चुरा लिया। इस बाबत शिकायत गौठान समिति में कर दी गयी है।

मिली जानकारी के अनुसार चोरों ने रात में गोबर चुराया है। क्योंकि इसकी भनक ग्रामीणों को सुबह ही लगी और उन्होंने तुरंत गौठान समिति के अध्यक्ष को जानकारी दे दी। ग्रामीणों ने बताया कि गोधन न्याय योजना में बेचने के लिए उन्होंने गोबर रखा हुआ था लेकिन सुबह ही पता चला कि बाड़े से गोबर ही गायब हो गया है।

बताते चलें कि 5 अगस्त को सीएम भूपेश बघेल ने गोधन न्याय योजना के तहत पहला भुगतान किया है और महज तीन दिन बाद ही गोबर चोरी का अनूठा मामला सामने आ रहा है। गौठान समिति ने जांच भी शुरू कर दी है।

बता दें कि हाल ही में 5 अगस्त को भूपेश सरकार ने गोधन योजना के तहत गोबर खरीदी का पहला भुगतान हितग्राहियों को किया है। जिसके बाद अब कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ के रोझी पंचायत में गोबर चोरी का पहला मामला सामने आया है। फिलहाल गौठान समिति ने जांच शुरू कर दी है। ग्रामीणों से पूछताछ की जा रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023