UNIQUE WEDDING | एयरहोस्टेस दुल्हन घोड़ी पर सवार होकर बारात लेकर पहुंची दूल्हे के घर, जमकर किया डांस

गया: बिहार के गया जिले में एक अनोखी शादी हुई, जिसमें पूरी शानो-शौकत के साथ दुल्हन बारात लेकर दूल्हे के घर पहुंची। आमतौर पर ऐसा होता है कि दूल्हा ही दुल्हन को लेने के लिए बारात लेकर धूम-धाम के साथ उसके घर जाता है। गया शहर में मंगलवार की शाम एक ऐसी बारात निकली, जिसे देख सभी लोग दंग रह गए। वे एकटक बारात और दुल्हन को निहारने लगे।

ऐसा होता भी क्यों न। बारात का जलवा ही कुछ नायाब और अलग जो था। इस बारात में दूल्हा नहीं, बल्कि दुल्हन ही घोड़ी पर सवार होकर पूरे जोश और बैंड-बाजे के साथ निकल पड़ी थी। वहां से घोड़ी पर सवार होकर आगे-आगे चली और पीछे से दूल्हा कार में सवार होकर विवाह मंडप तक पहुंचा। दुल्हन इंडिगो एयर लाइंस की सीनियर एयर होस्टेस है तो दूल्हा कोलकाता में बड़ा बिजनेसमैन। खास बात यह भी कि दुल्हन ने इस मौके पर जमकर डांस किया और लड़कों के अंदाज में सिटी भी बजाई।

सिजुआर स्टेट में हो रही है यह अनोखी शादी
दरअसल, गया के चांद चौरा इलाके की रहने वाली अनुष्का गुहा की शादी कोलकाता के रहने वाले जीत मुखर्जी से हो रही है। शादी के सभी विधि-विधान सिजुआर स्टेट की धर्मशाला में हो रहे हैं। शाम ढलते ही सिजुआर स्टेट भवन से कुछ दूरी पर दुल्हन को घोड़ी पर बिठाया गया और वो बारात बैंड-बाजे के साथ निकल गई। करीब आधा किलोमीटर की दूरी तय करते हुए एक होटल के पास पहुंची। वहां लड़की पक्ष का लड़का पक्ष की ओर से खुशी के साथ स्वागत किया गया।

अनुष्का बचपन से कहती थी- हम बारात लेकर लड़के के घर जाएंगे
दुल्हन की मां सुष्मिता बोस शहर के बड़े निजी स्कूल नाजरेथ एकेडमी की म्यूजिक टीचर हैं। उन्होंने कहा कि अनुष्का बचपन से कहती थी कि आखिर क्यों लड़का ही बारात लेकर  लड़की के घर जाता है। लड़की बारात लेकर क्यों नहीं जाती है। उसके इस सवाल का हम जवाब देते थे, लेकिन वह संतुष्ट नहीं होती थी। कहती थी कि जब मेरी शादी होगी तो हम बारात लेकर लड़के के घर जाएंगे।

वहीं लड़के के पिता ने कहा कि समानता और हकदारी की बात जब होती है, तो लड़की को भी बारात लेकर जाने की छूट दी जानी चाहिए। हमने अपनी बहू को यह दिया और बहू बारात लेकर पहुंची। उसके बाद सभी ने खुशी-खुशी बारात का स्वागत भी किया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023