RAIPUR | राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- शराब और ड्रग्स के मामले में उड़ता छत्तीसगढ़ बन गया है राज्य

रायपुरः राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने छत्तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यहां की सरकार शराब की अनलाइन डिलीवरी करा रही है। इससे नशाखोरी की प्रवृत्ति बढ़ी हैं. इसके अलावा ड्रग्स के मामले भी बढ़े। ‘उड़ता पंजाब’ की तरह अब ‘उड़ता छत्तीसगढ़’ हो रहा है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने छत्तीसगढ़ में घरेलू हिंसा का कारण शराब को बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने मेनिफेस्टो में कहा था कि राज्य को नशा मुक्त करेंगे, लेकिन घरों में ऑनलाइन ऑर्डर कर सके ऐसी फैसिलिटी दी गई। इसमें महिलाओं को सबसे ज्यादा नुकसान होता है, क्योंकि घरेलू हिंसा बढ़े हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में ड्रग्स का सेल बढ़ गया है। डीजीपी ने मुलाकात के दौरान कहा कि यहां कॉरिडोर है, यहां से जाता है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने अपने छत्तीसगढ़ आने की वजह बताते हुए कहा कि यहां कई केस पेंडिंग थे, जिसका जवाब पुलिस नहीं दे रही थी, जिसकी वजह से मुझे आना पड़ा। डीजीपी से बातचीत में पता चला कि छत्तीसगढ़ राज्य में सब कुछ ठीक हैं, यहां पुलिस की जरूरत है ही नहीं. उन्होंने कहा कि महिला आयोग में काफी सीरियस मैटर में केस आते हैं। पुलिस की अपनी भूमिका होती है, लेकिन ये नहीं कि उसको आप ठंडे बस्ते में डाल दे और इसका जवाब ना दे, इसलिए मुझे यहां आना पड़ा।

उन्होंने डीजीपी के साथ-साथ छत्तीसगढ़ पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि यहां की पुलिस जेल में जाने लायक अपराध को भी सुला करा देते हैं। घरेलू हिंसा में जो धारा लगनी चाहिए, वह कभी नहीं लगाई जाती। जिन मामलों में समझौता नहीं होना चाहिए, ऐसे मामलों में भी पुलिस समझौता करा देती है।