शादी के लिए बैंक में लोन लेने पहुंचा दूल्हा, कहा- महंगाई में इतने पैसे नहीं बचे हैं, ऐसे में बिना लोन के शादी कैसे होगी?

भोपाल: महंगाई से आम आदमी का जीना बेहाल है। कोरोना काल में लोगों का घरेलू बजट भी बिगड़ गया है। ऐसे में विरोध के लिए लोग अनोखे तरीके भी अपना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला भोपाल से सामने आ रहा है, जहां दूल्हा बैंक से लोन लेने पहुंच गया। दूल्हे ने कहा- महंगाई में इतने पैसे नहीं बचे हैं, ऐसे में बिना लोन के शादी कैसे होगी?

बैंक से लोन दिलाने के लिए कांग्रेस नेता उसके जमानतदार बन गए थे। दरअसल ये प्रदर्शन कांग्रेस ने ही किया था पर दूल्हा असली था। पता चला है कि युवक की शादी होने वाली थी, उसके पास पैसे नहीं थे इसलिए वह लोक के लिए बैंक पहुंचा गया। बैंककर्मियों ने उसे फाॅर्म भरने कटा तो कांग्रेस नेता उसके गारंटर बन गए और उसे सियासी रंग दे दिया।

दूल्हे का नाम अवतार यादव बताया जा रहा है। वह करोंद का रहने वाला है। वह भोपाल कोऑपरेटिव बैंक में लोन लेने पहुंचा था। वहां साथ में उसके कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला भी पहुंच गए। नेताओं ने कहा- केंद्र सरकार की नीतियों के कारण मंहगाई काफी बढ़ गयी है। ऐसे में लोगों को शादी के लिए भी लोन लेना पड़ रहा है। दूल्हे के पिता शंकर यादव ने कहा कि बेटे की शादी के लिए दो लाख रुपये की जरूरत है इसलिए लोन लेना पड़ रहा है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023