प्रेमी धोखा देकर कर रहा था शादी, बैंड-बाजा बारात लेकर लड़के के घर पहुंची युवती, कहा- शादी करो वरर्ना..

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चैरीचैरा के सरदारनगर इलाके के रामपुर गांव में बुधवार को एक युवती बाजे के साथ बरात लेकर युवक के घर पहुंच गई। आरोप है कि युवती का प्रेम संबंध युवक से बीते एक वर्ष से था। लेकिन सेना में नौकरी पाने के बाद युवक का मन बदल गया और उसने शादी से इनकार कर दिया।

युवती ने बताया कि युवक की दो दिन बाद दूसरी लड़की से शादी होने वाली है। लिहाजा वह बुधवार को बाजे के साथ अपने परिजनों को साथ लेकर युवक के घर पहुंच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस युवक व युवती पक्ष को थाने लाई। अब दोनों पक्षों में सुलह की कोशिश शुरू हो गई है। युवती का कहना है कि उसकी शादी युवक से कराई जाए नहीं तो वह आत्महत्या कर लेगी।

जानकारी के अनुसार, झंगहा थानाक्षेत्र की एक युवती का प्रेम चैरीचैरा के सरदारनगर इलाके के रामपुर रकबा निवासी एक युवक से था। एक साल पहले युवती ने युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। जिसका कोर्ट में मामला चल रहा है।

युवती का कहना है कि युवक की नौकरी सेना में लगने के बाद से ही वह शादी करने से मुकर गया। अब युवक की दो दिन बाद शादी होने वाली है। लिहाजा युवती अपने माता-पिता व अन्य परिजनों को साथ लेकर बाजे के साथ बरात की शक्ल में बुधवार को युवक के घर पहुंच गई।

युवक के घर के बाहर परिजनों के साथ युवती खड़ी हो गई और बाजा बजवाने लगी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को लॉकडाउन का हवाला देकर मनाने की कोशिश की। लेकिन युवती की मांग थी युवक को उसके सामने बुलाया जाए और कार्रवाई की जाए, नहीं हो तो वह आत्महत्या कर लेगी।

किसी तरह पुलिस उसे और युवक पक्ष को समझाकर साथ में थाने लाई। जिसके बाद थाने पर सुलह की कोशिश तेज हो गई है। युवती का आरोप है कि युवक दो अन्य लड़कियों से भी मंदिर में शादी कर उनकी जिंदगी खराब कर चुका है।

वहीं मामले में एसएचओ संतोष कुमार अवस्थी का कहना है मामले में पहले से ही केस दर्ज है। मामला अदालत में है। दोनों पक्षों को समझाया जा रहा है।