MUNGELI | एक दिन की नवजात बच्ची को मां ने घास में फेंका, कुतिया ने अपने पास रखकर रातभर पाला

मुंगेली: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Today News) के मुंगेली जिले से मानवता को शर्मसार करने वाली एक तस्वीर सामने आई है। कलयुगी मां ने अपने एक दिन की नवजात बच्ची को पिल्लों के पास मरने के लिए छोड़ दिया है। नवजात बच्ची पिल्लों के पास पड़ी थी। इसके बाद पिल्लों की मां वह पहुंची। मगर बच्ची को किसी ने कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है। कुतिया पूरी रात बच्ची का देखभाल करती रही है। सुबह में ग्रामीणों की नजर बच्ची पर पड़ी। इसके बाद स्थानीय थाने को लोगों ने सूचना दी।

निर्मोही मां ने पैदा होने के बाद ही अपनी बच्ची को पिल्लों के बीच पैरावट में फेंककर चली गई। कड़कड़ाती ठंड में बच्ची के शरीर पर कपड़ा तक नहीं था। बिना कपड़े बच्ची रातभर पिल्लों के साथ पड़ी रही। कुत्तों ने रातभर बच्ची को कुछ नहीं किया बल्कि उसे पूरी तरह से सेफ रखा है। ग्रामीणों ने बच्ची को देख इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद चाइल्ड केयर में भेजा गया है, जहां बच्ची का इलाज चल रहा है।

पूरा मामला लोरमी थाना क्षेत्र का है। सारीसताल गांव में लोगों ने एक नवजात शिशु को पिल्लों के बीच पाया है। गांव के लोगों ने तुरंत इसकी जानकारी लोरमी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद बच्चे को लोरमी स्थित मातृ शिशु अस्पताल में शिफ्ट किया गया। प्राथमिक उपचार के बाद इसे मुंगेली रेफर कर दिया गया है। वहीं, अभी तक बच्ची की मां सामने नहीं आई है। साथ ही किसी के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि आमतौर पर कुत्तों के बीच नवजात मिलते हैं, तो उसे नोंच खाते हैं। मगर कुत्तों ने यहां जन्म देने वाली मां से बेहतर इंसानियत दिखाई है। अपने पिल्लों के साथ कुतिया भी वहां बच्ची के साथ पड़ी रही है। मगर किसी ने उसे कोई चोट नहीं पहुंचाई है

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023