Mungeli | बुजुर्ग महिला की हत्या की गुत्थी सुलझी, पराए को राजदार बनान निःदम्पत्ति को पड़ा महंगा, 5 लाख के लिए ऐसे रची थी साजिश

रवि शुक्ला
मुंगेली
: 10 अक्टूबर को मुंगेली के रामगढ़ में हुई हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस को इस बात का शक पहले से ही था कि किसी जान-पहचान वाले ने ही बुजुर्ग महिला की जान ली है। जब पुलिस की तहकीकात आगे बढ़ी तो गांव के ही उमेश विश्वकर्मा पर शक गहराया और कड़ी पूछताछ में उसने सारा राज उगल दिया। उसका देने वाले टेकराम उर्फ टिंकू यादव ,अनिल कुमार यादव और कमलेश्वर दास मानिकपुरी को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

क्या है मामला
दरअसल 10 अक्टूबर को अचानक बिजली जाने से किसान लक्ष्मण साहू बाहर निकले। पहले से ही घात लगाए बैठे लक्ष्मण विश्वकर्मा और साथी उस पर टूट पड़े। अपने पति की चीख-पुकार सुनकर उनकी पत्नी खोरबाहरीन बाहर निकली जिसे आरोपियों ने गला दबाकर मार डाला। चूंकि लक्ष्मण पहले से ही बेहोश हो गए थे तो आरोपी उसे मरा हुआ समझकर छोड़कर चले गए। घर में रखे 5 लाख रूपये भी लूट लिए गए थे।

जुए की लत ने पहुंचाया हवालात
बुजुर्ग दम्पत्ति की कोई संतान नहीं है। 63 वर्ष के बुजुर्ग लक्ष्मण साहू ने हाल ही में अपनी एक जमीन बेची थी। जमीन बेचने में लालपुर के उमेश कुमार विश्वकर्मा ने उनकी मदद की थी। इस जमीन को बेचने से मिली रकम में से करीब 5 लाख रुपये बुजुर्ग के घर में ही थे, जिस की जानकारी उमेश को थी। उमेश की माली हालत अच्छी नहीं थी और उसे जुए की भी लत थी। उमेश यह भी जानता था कि निसंतान दंपत्ति लक्ष्मण साहू और उनकी पत्नी खोर बहरीन साहू घर में अकेले रहते हैं, इसलिए उसने उनकी हत्या कर लूट की योजना बनाई।

उमेश ने लूटे हुए रूपये में से साथियों को 20-20 हजार देकर घर भेज दिया और 4 लाख रुपये को उसने अपने घर की बाड़ी में बने बाथरूम के पास बेसिन पेड के नीचे पन्नी में बांधकर छुपा दिया। उमेश ने बचे हुए 40 हजार रूपयों से जुआ खेला लेकिन उसमें हार गया। जब पुलिस ने तहकीकात की तो उन्हें उमेश के बारे में पता चला और कड़ी पूछताछ में उसने सभी राज उगल दिए। पुलिस ने अन्य आरोपियों को भी धर दबोचा। पुलिस ने इनके पास से घटना में इस्तेमाल 2 मोटरसाइकिल और लूट की रकम 4 लाख 60 हजार रुपये बरामद कर लिए हैं। कोतवाली पुलिस की इस कामयाबी से खुश होकर एसपी ने मामला सुलझाने पर ₹10,000 का इनाम भी घोषित किया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023