Mahasamund | व्यवसायी के घर डकैती की थी योजना, पुलिस की मुस्तैदी से पकड़े गए, जानिए कौन दे रहा था वारदात को अंजाम

महासमुंद: एक व्यवसायी के घर लूट की योजना से पहुंचे 5 आरोपी घटना को अंजाम देने के पहले ही सलाखों के पीछे पहुंच गए। आरोपियों के पास से एक देसी पिस्टल, दो जिंदा कारतूस एक नकली पिस्टल, चापड़, चाकू ,डंडा ,लोहे कि रॉड और रस्सी भी बरामद किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी की एक सिल्वर स्विफट डिजाइयर कार में कुछ नकाबपोश लोग बैठे हुए हैं और उनकी गतिविधियां संदिग्ध नजर आ रही हैं। सूचना पाते ही महासमुंद पुलिस अधीक्षक प्रफूल्ल ठाकुर ने पिथौरा थाना को तुरंत एक्शन लेने कहा। पुलिस ने घेराबंद करते हुए वाहन में सभी लोगों को हिरासत में ले लिया। आरोपियांे ने अपना नाम बंशीराम उर्फ करन, मोहंजरी, ऋषभ सिंह, गुफरान अली बताया।

पुलिस ने सभी आरोपियों से अलग-अलग पूछताछ की तो उनके बयान अलग पाए गए। जब पुलिस ने सख्ती बरती तो उन्होंने बताया कि वे प्रकरण के आरोपी गुरूतेज सिंह ने बताया था कि पिथौरा के थोक सब्जी व्यवसायी बहुर सिंह सिन्हा के घर करोड़ों की नगदी मौजूद है। लिहाजा व्यवसायी के घर डकैती करने की नीयत से वह पिथौरा आए थे। सभी आरोपियों के खिलाफधारा 399,402 एवं 25 आम्र्स एक्ट कायम कर कार्यवाही की जा रही है। पिथौरा पुलिस एवं सायबर सेल टीम की एक महीने में दूसरी बड़ी सफलता है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023