Shivpuri | कलेक्टर के पास शिकायत लेकर पहुंची थी छात्रा, अपनी कुर्सी पर बिठाकर बना दिया उसे एक दिन का कलेक्टर, बताई ये वजह

शिवपुरी: मध्यप्रदेश के शिवपुरी में कलेक्टर के पास पहुंची छात्रा को यह उम्मीद ही नहीं थी कि कलेक्टर उनकी शिकायत सुनने के बाद अपनी कुर्सी पर उसे बैठा देंगे। यही नहीं छात्रा ने बकायदा लोगों की शिकायतें सुनी और उस पर सुनवाई करने लगी। छात्रा का नाम जाह्नवी है और कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने ऐसा कर लोगों के सामने एक मिसाल कायम कर दी।

दरअसल जाह्नवी रेडियंट आईटीआई संस्थान में पढ़ती है। वह कलेक्टर ने पास शिकायत लेकर पहुंची थी कि इस संस्थान के छात्र परीक्षा देने से वंचित रह गए। पहले से कलेक्टर ने जाह्नवी की शिकायत पर जांच के आदेश दिए और तुरंत जाह्नवी को अपनी सीट पर बिठाकर एक दिन का कलेक्टर बना दिया। पहले से वह कुछ समझ नहीं पायी उसके बाद जाह्नवी ने लोगों की समस्याएं सुनी और कार्रवाई करने सुझाव देती रही।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने जाह्नवी को इस पद के दायित्वों के बारे में जानकारी दी। एक दिन की कलेक्टर बनकर जाह्नवी बेहद खुश हो गयी। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि इस जिले में लड़कियों की शिक्षा पर बहुत काम करना है। मेरे मन में हुआ क्यों न आज से ही शुभ शुरूआत की जाए।

गौरतलब है कि छात्रों का मनोबल बढ़ाने के लिए एमपी में पूर्व में भी कई अधिकारियों ने ऐसा काम किया है। पिछले साल ही जबलपुर के एसपी रहे अमित कुमार सिंह ने भी 5 लड़कों को थोड़ी-थोड़ी देर के लिए एसपी बनाया था। इसके साथ ही दूसरे जिले के भी अधिकारी ऐसा करते आए हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023