RAIPUR | जूता दुकान में चोरी करने वाले चोर दम्पत्ति आए पुलिस की गिरफ्त में, शक न हो इसलिए बाइक में साथ निकलते थे, चादर में छिपा रहता था शटर तोड़ने का औजार


रायपुर: ये शातिर चोर अक्सर मेडिकल स्टोर्स में चोरी करते थे। वहां रखी महंगी दवाईयां, सैनेटाइजर और दूसरे समान चुराते थे। पर जब दिवाली में जूते-चप्पलों की दुकान में रौनक देखी तो बड़ा हाथ मारने की सोची। एक चप्पल दुकान से रात में 1.30 लाख कैश और अन्य समान चुराकर भी भाग गए लेकिन पुलिस ने इस बार उन्हें पकड़ लिया और उनकी कारस्तानी सुन पुलिस की दंग रह गयी। मामला पुरानी बस्ती थाना का है।

कोरोना काल में मेडिकल स्टोर्स पर बोला धावा
पुलिस की गिरफ्त में आए छोटे लाल साहू और उसकी पत्नी सुधा साहू सरस्वती नगर में रहते हैं। लाखेनगर में 21 अक्टूबर को एक जूते-चप्पल की दुकान में ताला तोड़कर और शटर ऊंचा कर गल्ले में रखे 1.30 लाख रुपए और एटीएम लूट कर भाग गए थे। जब पुलिस ने सीसीटीवी खंगाला तो शातिर चोर पुलिस की पकड़ में आ गए। आरोपियों ने बताया कि कोविड के चलते ज्यादा पैसों की लालच में मेडिकल स्टोर को ही निशाना बनाते थे। कोरोना संक्रमण के चलते दुकानों में दवाई और अन्य सामान की बिक्री बढ़ गई थी। ऐसे में इन दुकानों से उन्हें अच्छी रकम मिल जाती थी।

पत्नी को देखकर कोई शक नहीं करता था
छोटे लाल साहू ने बताया कि सुबह वह दुकानों की रेकी करते थे। रात में जब दुकाने बंद हो जाती थी तब बाइक के अंदर कटर, पेचकस, प्लास, शटर ओपनर और अन्य औजार चादर से ढंककर रखते थे। छोटे ने बताया कि चूंकि पत्नी साथ रहती थी इसलिए कोई भी उन पर शक नहीं करता था। छोटे लाल और पत्नी सुधा ने कई दुकानों में चोरी की बात कबूली है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर इस तरह चोरी का तरीका किसी के यहां इस्तेमाल हुआ तो संपर्क करें।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023