Delhi Kanjhawala case | कार में फंसी अंजलि की मार्मिक कहानी मां की किडनी है खराब, 4 बहन और 2 भाई की थी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के कंझावला में सड़क पर मृत मिली 20 साल की अंजलि से जुड़ी मार्मिक जानकारी सामने आई है. पता चला है कि घर में बड़ी बेटी के कंधों पर घर की जिम्मेदारी थी. उसके घर में कोई दूसरा कमाने वाला भी नहीं है.

अंजलि के पिता का देहांत पहले ही हो चुका है. मां की दोनों किडनी खराब हैं. घर में चार बहनें और दो छोटे भाई हैं. खुद का भी घर नहीं है. ननिहाल में रह रही थी. युवती होश संभालने के बाद से घर चलाने के लिए इवेंट कंपनी नौकरी करने लगी थी. काम पर जाने के लिए उसने लोन लेकर अपने लिए एक स्कूटी खरीदी थी. 

बता दें कि कंझावला में 20 साल युवती की स्कूटी को एक कार ने टक्कर मार दी और युवती को सुल्तानपुरी से कंझावाला तक करीब 12 किलोमीटर घसीटते हुई ले गई. रविवार को हुए हादसे में युवती की मौत हो गई. मृतका का शव नग्नावस्था में सड़क पर पड़ा मिला था. पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्ण, मिथुन और मनोज मित्तल को गिरफ्तार किया है. 

रिवार आरोप लगा रहा है कि पुलिस इतनी जल्दबाजी क्यों कर रही है, जांच से पहले ही वो आरोपियों को क्लीन चिट क्यों दे रही है?

परिजन आरोप लगा रहे हैं कि उनकी बिटिया के साथ निर्भया जैसी दरिंदगी की गई. लड़की का परिवार मानने के लिए तैयार नहीं है कि ये सिर्फ एक्सीडेंट का मामला है. लड़की की मां ने बताया कि बेटी से आखिरी बार उनकी बात रात 9 बजे हुई. और फिर रात 10 बजे उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया.

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने FIR में IPC 304 यानी गैर इरादतन हत्या का मामला जोड़ा है. पोस्टमार्टम के बोर्ड बनाया गया है. 3 डॉक्टर की टीम पोस्टमार्टम करेगी. आरोपियों का ब्लड सैंपल लिया गया है ताकि ये पता चल सके उन्होंने शराब पी थी या नहीं?

दिल्ली पुलिस अपनी लीगल टीम के साथ संपर्क में है ताकि आरोपियों की जमानत न हो सके.  दिल्ली के उप राज्यपाल के निर्देश पर अब सभी एंगल को खंगाला जा रहा है.  

हैवानियत की हुई हद

सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि लड़की कार के अगले पहिए में फंसी हुई थी. पहली जनवरी की रात तड़के 3 बजकर 28 मिनट पर यू टर्न पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में पूरा माजरा कैद हो गया था. कुछ देर बाद (3 बजकर 34 मिनट ) का ही एक और फुटेज मिला, जिससे पता चला कि लड़की को काफी देर तक घसीटा गया था. 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023