RAIPUR | धरनास्थल पर मचा हड़कंप, औपचारिकेत्तर शिक्षक ने लगाई फांसी, तुरंत कराई मेडिकल जांच

रायपुर: राजधानी के बूढ़ा तालाब धरना स्थल में उस समय हड़कंप मच गया जब आंदोलन कर रहे शासकीय औपचारिकेत्तर शिक्षक संघ छत्तीसगढ़ के एक शिक्षक के द्वारा रस्सी के सहारे फांसी लगाने की कोशिश की। फांसी लगाता देख वहाँ मौजूद पुलिसकर्मियों और अन्य शिक्षकों ने उसकी जान बचाई। इसके बाद शिक्षक को तत्काल मेडिकल जांच करवाया गया। फिलहाल शिक्षक की हालत ठीक है।

जानकारी के मुताबिक, 27 दिसम्बर से 28 दिसंबर तक शासकीय औपचारिकेत्तर शिक्षक संघ के द्वारा राजधानी के बूढ़ा तालाब धरना स्थल में दो दिवसीय भूख हड़ताल का आयोजन किया गया था। उनकी मांग थी कि उन्हें उनके योग्यता के अनुसार अन्य विभागों में समायोजन किया जाए। और इसी सिलसिले में वो मुख्यमंत्री से मुलाकात करना चाहते है, लेकिन उन्हें मिलने नहीं दिया जा रहा है। इसी को लेकर पिछले दो दिनों से वो भूख हड़ताल में थे।

बुधवार को उनके हड़ताल का अंतिम दिन था। इस दौरान जांजगीर चांपा से आये शिक्षक धरमा जांगड़े के द्वारा धरना स्थल में लगे पंडाल के रॉड में रस्सी डालकर आत्महत्या करने की कोशिश की। शिक्षक को ऐसा करते देख वहां मौजूद पुलिसकर्मियों दौड़े और उसे फंदे से निकालकर उसकी जान बचाई गई। इस दौरान धरना स्थल में हड़कंप मच गया था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023