ये हैं सितंबर की 10 मस्ट वॉच वेब सीरिज, दहन से लेकर शिक्षा मंडल तक इन प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं इन्हें

नई दिल्लीः OTT प्लेटफॉर्म सिनेप्रेमियों के एंटरटेनमेंट के लिए पसंदीदा स्पॉट बन चुका है। शायद यही वजह है कि अब इंडस्ट्री में फिल्मों से ज्यादा दर्शक नई वेबसीरीज (New webseries) के रिलीज होने का इंतजार करते हैं। और तो और ओटीटी कंटेंट के लिए दर्शकों की दीवानगी के चलते बॉलीवुड फिल्मों को भी ओटीटी पर रिलीज करने का सिलसिला शुरू हो चुका है। यही नहीं बहुत से बॉलीवुड डायरेक्टर्स भी फिल्मों के अलावा एक के बाद एक वेबसीरीज रिलीज कर रहे हैं।

सेंसर की कैंची से दूर इन वेबसीरीज का रियलिस्टिक कंटेंट दर्शकों को टीवी स्क्रीन से चिपकाए रखने में कामयाब साबित हुआ है। वेबसीरीज के क्रेज को देखते हुए आइए आपको बताते हैं सितंबर महीने में आपके लिए क्या खास लेकर आए हैं मेकर्स। मेकर्स की ओर से इस महीने बेहद शानदार सीरीज टीवी स्क्रीन पर दस्तक दे रही हैं। तो इस महीने आप अपनी वॉचलिस्ट में शामिल कर सकते हैं ये  टॉप 10 Must watch वेब सीरीज हैं।

1. दहन Dahan

रिलीज डेट: 16 सितंबर, 2022

कहां देखें: डिज्नी+ हॉटस्टार

सुपरनैचुरल और हॉरर जॉनर के शौकीन दर्शकों के लिए इस महीने रिलीज होने जा रही दहन सीरीज देखने के लिए बेस्ट सीरीज है। इस नई सीरीज का नाम ‘दहन- राकन का रहस्य’ है। इस सीरीज की कहानी एक  श्रापित गांव के इर्द-गिर्द घूमती है। कहानी श‍िलासपुरा नाम के एक गांव की है जहां कई रहस्‍यमई चीजें घटित होती हैं। इस गांव में अगर कोई अभिशापित जगह को छेड़ेगा तो पूरी दुनिया में तबाही आने की बात कही जाती है। लेकिन कुछ लालच में आकर इस बात को नजरअंदाज करते हैं और फिर होता है हॉरर फैंटसी का खेल शुरू। दुनिया का क्या अंजाम होता है ये तो आपको सीरीज को देखने के बाद ही पता चलेगा।

2. शिक्षा मंडल Shiksha Mandal

रिलीज डेट: 15 सितंबर, 2022

कहां देखें: MX प्लेयर

ये शानदार सीरीज क्राइम और थ्रिल पर बेस्ड है। ये पूरी सीरीज एक सच्ची घटना पर बेस्ड है। ये फिल्म भारत में हुए सबसे बड़े एजुकेशन स्कैम पर बेस्ड है। यहां उसी स्कैम की बात हो रही है जो कि भोपाल में हुआ था। इस स्कैम की कई बारीकियों को भी इस सीरीज के जरिए देखने का मौका मिलेगा। ये सीरीज 15 सितंबर को रिलीज होने जा रही है।

3. इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ दिल्ली Indian Predator: The Butcher of Delhi

रिलीज डेट: 7 सितंबर, 2022

कहां देखें: नेटफ्लिक्स 

हाल हने एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज रिलीज की गई है,इस सीरीज का नाम है ‘इंडियन प्रीडेटर: द बुचर ऑफ दिल्ली’. यह एक सच्ची घटना पर आधारित सीरीज है। ये एक क्राइम डॉक्यूमेंट्री है, जिसे तीन एपिसोड में रिलीज किया गया है. इसमें दिल्ली में हत्या की कई वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर सीरियल किलर चंद्रकांत झा की खौफनाक दास्तान दिखाई गई है. साल 2003 में इस सीरीयल किलर आधा दर्जन लोगों की हत्या की थी। साल 2003 से 2007 के बीच दिल्ली की जेलों और अदालतों के सामने सिर कटी लाशों के मिलने का सिलसिला शुरू हुआ, तब सामने आया इसके पीछे इसी घूंघार सीरियल किलर का हाथ था। सरकटी लाशों के साथ एक चिट्ठी छोड़कर पुलिस को उसे पकड़ के दिखाने के  लिए चैलेंज करता था।

4. तनाव Tanaav

रिलीज डेट: सितंबर, 2022(अभी डेट घोषित नहीं)

कहां देखें: सोनी लिव

तनवा सीरीज साल 2017 में कश्मीर के हालातों की पृष्ठभूमि पर आधारित है। ये सीरीज दुनियाभर में हिट इजरायली सीरीज ‘फौदा’ का हिन्दी रीमेक है। सोनी लिव पर स्ट्रीम होने वाली ये सीरीज एक सोशल पॉलिटिकल ड्रामा है। इस फिल्म में थ्रिल, रोमांस, क्राइम और ट्रेजडी जैसे फैक्टर्स को शामिल किया गया है।

5. हुश हुश Hush Hush

रिलीज डेट: 22 सितंबर, 2022

कहां देखें: अमेजन प्राइम

चार दोस्तों की कहानी दिखाने की कोशिश की गई है। इस सीरीज में एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना पुलिस ऑफिसर के रोल में नजर आएंगी। इन चार दोस्तों के जीवन में एक रोज कुछ इसी घटना हो जाती है जिसके बाद इनका पूरा जीवन ही बदल जाता है। ये घटना एक एंकाउंटर है जिसे लेकर चुप रहना ही इनकी जिंदगी की कीमत है। लेकिन हर वक्त इन दोस्तों को एक डर के साय में जीते हुए दिखाया गया है। इस संस्पेंस थ्रिलर सीरीज में इंडस्ट्री की कई जानी मानी एक्ट्रेस दमदार किरदारों में नजर आ रही हैं।

6. जामतारा सीजन 2 Jamtara season 2

रिलीज डेट: 23 सितंबर, 2022

कहां देखें: नेटफ्लिक्स

रियलिस्टिक कंटेंट पर बेस्ड जामतारा सीरीज के पहले सीजन को भी दर्शकों की खूब सराहना मिली थी। और अब इसके दूसरे सीजन में छोटे शहरों, कसबों के छोटे छोटे स्कैम बड़ा रूप ले चुके हैं। इसकी जड़ें अब राजनितिक गलियारों तक पहुंच चुकी हैं। पहले सीजन में फोन कॉल के जरिए लोगों को लूटने का स्कैम दिखाया गया था लेकिन दूसरे सीजन में सिम कार्ड, आधार कार्ड हर तरह के पैंतरो के जरिए किसी बड़े स्कैम को अंजाम देने की कोशिश में जुटा नजर आ रहा है जामतारा का गैंग।

7. फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स 2  Fabulous Lives of Bollywood Wives सीजन 2

रिलीज डेट: 2 सितंबर, 2022

कहां देखें: नेटफ्लिक्स

नेटफ्लिक्स पर जारी इस सीरीज में बॉलीवुड इंडस्ट्री स्टार्स की पत्नियों की पर्सनल लाइफ के लाइफस्टाइल को शोकेस किया गया है  बता दें इस सीरीज में नीलम कोठारी, महीप कपूर, भावना पांडे और सीमा खान को कास्ट किया गया है। सीरीज अपने सेकंड सीजन के साथ नेटफ्लिक्स पर लौट चुका है। इसे काफी पसंद भी किया जा रहा है। लेकिन पिछले सीजन के मुकाबले इस सीजन में बॉलीवुड वाइव्स की जिंदगी में और ज्यादा ड्रामा झगड़े और गॉसिप देखने को मिल रहे हैं।

8. कॉलेज रोमांस सीजन 3 College romance season 3

रिलीज डेट: 16 सितंबर, 2022

कहां देखें: सोनी लिव

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हिट रही कॉलेज रोमांस सीरीज की तसरी कड़ी जल्द ही दर्शकों को बीच आ रही है। इस सीरीज के तीसरे सीजन को 16 सितंबर 2022 को सोनी लिव एप पर रिलीज किया जाएगा। बता दें इस सीरीज के पिछले दोनों सीजन्स को बेहद पसंद किया गया था। और अब तीसरे सीजन के ट्रेलर को देखकर दर्शक इसकी रिलीज का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। टीनेज रोमांस पर आधारित इस सीरीज में मुख्य भूमिका में गगन अरोड़ा, अपूर्वा अरोड़ा, केशव साधना, जान्हवी रावत हैं।

9. गुड बैड गर्ल Good Bad Girl

रिलीज डेट: सितंबर, 2022 के अंत तक

कहां देखें: सोनी लिव

गुड बैड गर्ल सीरीज को क्वीन फिल्म फेम डायरेक्टर विकास ने डायरेक्ट किया है। इस सीरीज की कहानी एक ऐसी लड़की के बारे में है, जो अपनी खुशी के लिए कितना भी बड़ा झूठ बोलने के लिए तैयार है। बचपन से ही उसे झूठ बोलकर फायदे होते रहे हैं और इस कारण उसका झूठ में विश्वास बढ़ जाता है। इस लड़की का मनना है कि जो जितना झूठ बोलता है उसे उतनी बड़ी कामयाबी मिलती है।

10. यूनी की यारी Uni ki Yaari

रिलीज डेट: 9 सितंबर, 2022

कहां देखें: MX प्लेयर

यूनी की यारी सीरीज एक टीनेज कॉमेडी ड्रामा सीरीज है। ये टीनेज जेनरेशन को बहुत पसंद आएगी। 9 सितंबर को रिलीज हुई इस सीरीज में कॉलेज लाइफ की मौज, मस्ती, इमोशन और रोमांस को दिखाया गया है। इस सीरीज में मॉर्डन यंगस्टर्स की करियर और पर्सनल लाइफ से जुड़ी कई चीजों को दर्शाया जाएगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023