Amazing | 12 साल की इस बच्ची ने नींबू पानी बेचकर कमाए 70 करोड़ रूपए, ओबामा ने भी पिया और खूब तारीफ की, जानिए इस बच्ची का जबदस्त बिजनेस आइडिया

नई दिल्ली: कहते हैं कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता है, बस उसे मेहनत से करने वाला होना चाहिए। कुछ ऐसा ही काम एक 12 साल की लड़की ने कर दिखाया है। अमेरिका के टेक्‍सास में रहने वाली एक 12 साल की लड़की ने दुनिया के आगे एक ऐसी ही मिसाल कायम की है। इस बच्‍ची ने इतनी कम उम्र में नीबू पानी बेचकर ही 70 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। जी हां, सिर्फ नीबू पानी बेचकर ही ये बच्‍ची करोड़पति बन गई है।

साल 2009 में 12 साल की मिकाइला उल्‍मेर ने अपना लैमनेड का बिजनेस शुरु किया था। मिकाइला ने इस लैमनेड को बनाने में अपनी परदादी का नुस्‍खा अपनाया है। मिकाइला का कहना है कि उसकी परदादी 1940 से इसी नुस्‍खे से नींबू पानी बनाती थीं। इस लैमनेड में मिकाइला नीबू, शहद और अलसी का इस्‍तेमाल करती है।

ये नीबू पानी लोगों को काफी पसंद आया और मिकाइला के इस नए आ‍इडिया को 60 हजार रुपए का ईनाम भी‍ मिला था। अब मिकाइला ने अपने लैमनेड को बेचने के लिए 55 होलफूड स्‍टोर्स से डील की है। मिकाइला अब तक इस लैमनेड से 1.10 करोड़ डॉलर यानि करीब 70 करोड़ रुपए कमा चुकी है।

गूगज के डेयर टू बी कार्यक्रम में अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने भी मिकाइला का नीबू पानी पिया था। ओबामा को भी मिकाइला का नीबू पानी काफी पसंद आया था और उन्‍होंने मिकाइला की लग्‍न और मेहनत की खूब तारीफ भी की थी। इस तरह मिकाइला महज 12 साल की उम्र में पूरी दुनिया में मशहूर हो गई है। अपनी परदादी का नुस्‍खा अपनाकर अब मिकाइला करोड़पति बन चुकी है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023