BIRTHDAY SPL | श्रीदेवी की एक झलक पाने सड़क पर खड़ा रहता था ये डायरेक्टर, वहीं आमिर ने श्रीदेवी से नहीं मिलायी कभी नजर, उनके जन्मदिन पर पढिए दिलचस्प किस्से..

नई दिल्ली: मिस हवा हवाई यानी श्रीदेवी का आज जन्मदिन हैं और केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में उनके करोड़ो फैन हैं। श्रीदेवी का नाम लेते ही बड़ी-बड़ी आँखों वाली और चुलबुली सी अभिनेत्री की छवि आंखों में उतर जाती है। डांस, एक्टिंग और बतौर परफाॅर्मर उन्होंने हर फिल्म में अपनी छाप छोड़ी है। केवल आम जनता ही नहीं बल्कि फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी उनके जबरदस्त फैन थे।

इनमें से ही एक नाम आमिर खान का भी है। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह श्रीदेवी की आंखों में नहीं देखते थे। आमिर ने बताया था कि श्रीदेवी के साथ उन्हें एक मैग्जीन कवर के लिए फोटोशूट करना था। इसको लेकर वह काफी एक्साइटेड थे। लेकिन उस शूट के दौरान श्रीदेवी की आंखों में नहीं देखते थे। आमिर कहते हैं कि उनकी आंखों में देखते ही मैं खो जाता था। मुझे डर था कि श्रीदेवी कहीं ये जान न जाएं कि मुझे उनपर क्रश है।

श्रीदेवी कमाल की अदाकार तो थी लेकिन बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि उन्होंने सदमा और चांदनीश्जैसी फिल्मों में गाने भी गाए हैं। निर्माता बोनी कपूर श्रीदेवी को देखते ही उनके दीवाने हो गए थे। लेकिन इंडस्ट्री में एक और निर्माता-निर्देशक हैं जो श्रीदेवी के जबरदस्त फैन रहे हैं। वह निर्देशक श्रीदेवी की झलक देखने के लिए उनके घर के पास सड़क पर घंटों खड़े रहते थे। उस फिल्ममेकर का नाम है राम गोपाल वर्मा। राम गोपाल को लगता था कि वह किसी दूसरी दुनिया से आई हैं। ये सब बातें राम गोपाल वर्मा ने खुद एक पोस्ट में लिखी थीं।

श्रीदेवी की आंखें बेहद सुंदर थी। उनकी फिल्म निगाहें और नगीना के बाद उनकी आखों की बेहद चर्चा हुई। इन फिल्मों में श्रीदेवी ने इ्च्छाधारी नागिन का रोल किया था। जिसके लिए उन्होंने रंग-बिरंगे लेंस लगाए थे। बताया जाता है कि लेंस लगाने की वजह से उनकी आंखें में प्राॅब्लम हो गई थी। डॉक्टर्स ने उन्हें आंखें खराब होने की चेतावनी दी थी लेकिन श्रीदेवी ने फिल्म के लिए अपनी आंखें रिस्क में डाल दी थीं। वह सेट्स पर आईड्रॉप लेकर जाती थीं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023