RAIPUR | बेटी होने पर यह अस्पताल नहीं लेगा फीस, रायपुर के सुपर स्पेशियालिटी हाॅस्पिटल ने शुरू की शानदार मुहिम

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े निजी अस्पतालों में शुमार राजधानी का श्री बालाजी सुपर स्पेशियालिटी अस्पताल में बेटी के जन्म पर अस्पताल की तरफ से किसी तरह का चार्ज नहीं लगेगा। अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. देवेंद्र नायक का कहना है कि बेटी चाहें नॉर्मल हो या सीजेरियन अस्पताल में परिजनों से एक रुपये का भी फीस नहीं ली जाएगी। इसके साथ ही अस्पताल में प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए भी कंसल्टेंट भी पूरी तरह फ्री कर दिया गया है।  

डॉ. देवेंद्र का कहना है कि इस सुविधा का लाभ देश के किसी भी राज्य के लोग उठा सकते हैं। इसके लिए किसी तरह क्राइटेरिया नहीं है। हालांकि, दवाइयों का शुल्क प्रेग्नेंट महिला के परिजनों को ही देना होगा।

दूसरी तरफ बेटा होने पर कितना चार्ज लगेगा इसपर भी अस्पताल ने रुख स्पष्ट कर दिया है। अस्पताल का कहना है कि बेटे की डिलीवरी पर 50 प्रतिशत डिस्काउंट होगा। सीजेरियन का शुल्क भी 10 हजार निर्धारित कर दिया गया है। इसमें दवा और अस्पताल का फीस शामिल है।

बता दें कि इससे पहले वाराणसी की डॉ. शिप्राधर श्रीवास्तव ने अपने नर्सिंग अस्पताल में डिलीवरी के दौरान बेटी होने पर फीस नहीं लेने की बात कही थी। इतना ही नहीं अस्पताल में बेटी होने पर वह मिठाई बांटकर जश्न भी मनाती हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023