RAJNANDGAON | अपनी ही सरकार से नाराज है ये महिला विधायक, नक्सल इलाकों में बिना सुरक्षा के स्कूटी में है घूमती

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ में अपनी ही पार्टी की सरकार रहते हुए भी नाराज कांग्रेस विद्यायक छन्नी साहू बिना सुरक्षा इंतजाम के नक्सल प्रभावित गांवो में अपनी स्कूटी से दौरा कर रही हैं। पति पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज होने से नाराज खुज्जी विधायक छन्नी साहू ने एसपी के समक्ष अपनी सुरक्षा लौटा दी। पति को भी पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस ने पति चन्दू साहू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सुरक्षा लौटाने के बाद विधायक छन्नी अपने क्षेत्र में स्कूटी से दौरा कर रही हैं। बिना सुरक्षा व्यवस्था के नक्सल प्रभावित क्षेत्र महाराष्ट्र की सीमा से लगे गांव जोब, पण्डारापानी, विचारपुर में छन्नी साहू ने दौरा किया। ये इलाके नक्सलियों का गढ़ माने जाते हैं।

बेखौफ विद्यायक विधायक को गांव वाले भी अपने बीच पा कर जोरदार स्वागत भी करते दिखे, लेकिन इन गांवो में नक्सलियों ने पुलिस और ग्रामीणों को बड़े बड़े नुकसान भी पहुंचाया है। बताया जाता है कि नक्सलियों की आमद यहां सदा बनी रहती है। ऐसे में महिला विधायक का इस इलाके में बगैर सुरक्षा दौरा करना पुलिस और प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। हालांकि पुलिस का कहना है कि महिला विधायक की सुरक्षा को लेकर जरूरी दिशानिर्देश सभी थानों को जारी किए गए हैं।

पुलिस का सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम का दावा
बता दें कि इस संबध में राजनांदगांव एसपी संतोष सिंह का कहना है कि विधायक को पर्याप्त सुरक्षा दी गई है। एसपी सिंह न कहा कि सभी वीआईपी को पर्याप्त सुरक्षा दी गई है। हमने कहा है कि वह अपने पास सिक्योरिटी रखें और आज भी उनके कार्यक्रम में हम नहीं संबंधित थाने से बल भेजा है। हालांकि विधायक छन्नी साहू का कहना है कि उनकी सुरक्षा खुद जनता करेगी। विधायक के पति पर एस्ट्रोसिटी एक्ट के तहत केस दर्ज होने के बाद से ही वे नाराज हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023