SPORTS | 7 साल तक WWE में जलवा दिखानेवाला यह रेसलर निकला ट्रांसजेंडर, लुक के साथ-साथ बदल लिया अपना नाम

नई दिल्ली: 2007 से 2014 के बीच डब्लूडब्लई रिंग में जलवा दिखाने वाले प्रोफेशनल पहलवान टायलर रेक्स ने सनसनीखेज खुलासा किया है। रेक्स की माने तो वह ट्रांसजेंडर हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 42 वर्षीय पूर्व रेसलर ने कई समसनीखेज खुलासे किए, उन्होंने कहा कि अब से वह गैबी टुफ्ट के नाम से पहचाने जाएंगे।

10 साल की उम्र में वह अपनी मां के कपड़े पहना करते थे, तभी से पुरुष शरीर के भीतर मौजूद उनके अंदर का स्त्रीत्व उन्हें पुकारता था। करीब तीन दशक तक वह अपने वजूद से लड़ाई करते रहे, जिससे उन्हें जीत मिल चुकी है। गैबी ने इस मामले में अपनी पत्नी को बहुत बड़ा सपोर्ट बताया है।

साल 2014 में अपने परिवार को समय देने के लिए टेलर ने रेसलिंग से संन्साय ले लिया था। फिर वह बतौर फिटनेस गुरु, मोटिवेशनल स्पीकर, मोटरसाइकिल रेसर काम करने लगे। गैबी ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा कि जिस दिन उन्होंने लोगों की परवाह करना छोड़ दिया, उस दिन वह पूरी तरह से आजाद हो गए।

गैबी ने अपने लंबे इंस्टाग्राम पोस्ट में भी ट्रांसजेंडर होने की बात कही है। 2002 में प्रिस्किला से शादी रचाने वाले इस पहलवान की नौ वर्षीय एक बच्ची भी है, जिसका नाम मिया है, लेकिन गैबी टुफ्ट यह बताने से भी नहीं चूके कि पत्नी से उनके लंबे समय से कोई शारीरिक संबंध नहीं है।

अंत में उन्होंने यह भी लिखा कि ये एक ऐसी कहानी है जो रेसलिंग और बाकी स्पोर्ट्स फैंस, दोस्तों और फॉलोअर्स को मिस नहीं करनी चाहिए खासकर एलजीबीटीक्यू कम्युनिटी में रहने वाले लोगों को, अगर कोई शख्स ट्रांसजेंडर मुद्दों से जूझ रहा है तो गैबी और उनकी पत्नी प्रिस्चीला हमेशा मदद को तैयार हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023