ट्विटर के दिवालिया होने की संभावना? Elon Musk ने  खुद दिया संकेत, आधिकारियों के इस्तीफे से मची खलबली

सैन फ्रांसिस्को: एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के दिवालिया होने की संभावना जताई है. अरबपति ने ट्विटर के कर्मचारियों को एक कॉल पर बताया कि वह दिवालिएपन से इंकार नहीं कर सकते. गुरुवार दोपहर ट्विटर के सभी कर्मचारियों के साथ अपनी पहली बैठक में मस्क ने चेतावनी दी कि कंपनी को अगले साल अरबों डॉलर का नुकसान हो सकता है.

ट्विटर ने संभावित दिवालियेपन, एफटीसी चेतावनी, या प्रस्थान पर टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया है. वहीं ब्लूमबर्ग न्यूज के अनुसार विशेषज्ञों का कहना है कि ट्विटर का वित्त अनिश्चित स्थिति में है.
यह भी पढ़ें

ट्विटर के दो अधिकारियों योएल रोथ और राबिन व्हीलर ने विज्ञापन दाताओं की चिंता उठाई थी और इन्होंने अब इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले गुरुवार को ट्विटर की मुख्य सुरक्षा अधिकारी ली किसनर ने ट्वीट किया था कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. हालांकि रोथ और व्हीलर ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया. रॉयटर्स के अनुसार मुख्य गोपनीयता अधिकारी डेमियन कीरन और मुख्य अनुपालन अधिकारी मैरिएन फोगार्टी ने भी इस्तीफा दे दिया था.

अमेरिकी संघीय व्यापार आयोग ने कहा कि वह इन तीन गोपनीयता और अनुपालन अधिकारियों के पद छोड़ने के बाद ट्विटर को “गहरी चिंता” के साथ देख रहा है. इन इस्तीफे ने संभावित रूप से ट्विटर को नियामक आदेशों के उल्लंघन के जोखिम में डाल दिया. एफटीसी के सार्वजनिक मामलों के निदेशक डगलस फरार ने रॉयटर्स को बताया, “हम ट्विटर पर हालिया घटनाओं पर गहरी चिंता के साथ नज़र रख रहे हैं.”

मस्क ने ट्विटर को संभालने के बाद पिछले हफ्ते अपने आधे कर्मचारियों की कटौती करने की योजना की घोषणा की थी. नकली खातों को रोकने का वादा किया था और ट्विटर ब्लू सेवा के लिए $ 8 प्रति माह चार्ज करने की कही थी.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023