RAIPUR | एक सप्ताह तक दिल्ली में रहने के बाद दो दर्जन कांग्रेस विधायक वापस लौटे, कांग्रेस आलाकमान ने मिलने का समय ही नहीं दिया

रायपुर: करीब एक सप्ताह तक दिल्ली में रहने के बाद छत्तीसगढ़ के करीब दो दर्जन कांग्रेस विधायकों ने वापसी का टिकट कटवा लिया है। वे सभी एक ही फ्लाइट पर सवार होकर रायपुर लौट रहे हैं। कहा जा रहा है कि मोर्चाबंदी करने गए विधायकों को कांग्रेस आलाकमान ने मिलने का समय ही नहीं दिया, ऐसे में अब उन्हें वापस होना पड़ रहा है। हालांकि, विधायकों में से कोई यह बात मानने को तैयार नहीं है कि इतनी बड़ी संख्या में विधायकों का दिल्ली प्रस्थान राजनीति से प्रेरित चाल थी। सभी एक सुर में कह रहे हैं कि वे सभी अपने-अपने निजी काम से दिल्ली पहुंचे थे। काम होने के बाद वापस लौट रहे हैं। 

सीएम ने भी बताया था विधायकों की निजी यात्रा 
कांग्रेस विधायकों के एक साथ दिल्ली कूच ने कई सवाल खड़े कर दिए थे। कयास लगाए जा रहे थे कि विधायक भूपेश बघेल के खिलाफ मोर्चाबंदी कर सकते हैं। लेकिन भूपेश बघेल इस बात को लेकर आश्वस्त थे कि विधायक अपने निजी काम से दिल्ली गए हैं। उन्होंने इसे निजी यात्रा कहा था। कई विधायकों का भी यही कहना है कि हम सभी का काम पूरा हो चुका है, अब सभी वापस लौट रहे हैं। 

पंजाब के बाद लगाए जा रहे थे उठापटक के कयास 
कांग्रेस में पंजाब, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कुर्सी को लेकर हो रहा संघर्ष जगजाहिर हो चुका है। छत्तीसगढ़ में सीएम बघेल के खिलाफ उनकी ही सरकार के मंत्री टीएस सिंहदेव मोर्चा खोले हुए हैं। कुर्सी की लड़ाई का मामला आलाकमान तक पहुंच चुका है। हालांकि, हाल ही में सीएम भूपेश बघेल ने बयान दिया था कि छत्तीसगढ़ में पंजाब जैसे हालात नहीं बनेंगे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023