ऐसा क्या हुआ कि दूल्हा-दुल्हन को दीवार फांदकर भागना पड़ा? जानने के लिए पढ़िए ये खबर

पटियाला: कोरोना महामारी को देखते हुए पंजाब सरकार ने शादियों में लड़का और लड़की की तरफ से सिर्फ 20 लोगों को ही आने की इजाजत दी है। उसके लिए भी जिला मजिस्ट्रेट से मंजूरी लेनी होगी। बावजूद इसके कुछ लोग इन नियमों की धज्जियां उड़ाने से भी बाज नहीं आ रहे हैं।

पटियाला के राजपुरा टाउन में बने कमेटी सेंटर में एक ऐसा ही मामला देखने को मिला। यहां पर आई एक बारात में बिन मंजूरी के 150 से 200 लोग इक्ट्ठा हो गए। जैसे ही इसकी भनक पुलिस को लगी वैसे ही मौके पर एसएचओ खुद पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए।

शादी में दूल्हा-दुल्हन समेत बाराती बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की धज्जियां उड़ा रहे थे। पुलिस जैसे ही कमेटी सेंटर के अंदर आई दूल्हा-दुल्हन समेत कई लोग दीवार फांदकर भागने लगे। पुलिस अधिकारी ने बताया मौके पर हमें देख मैरिज हॉल में अफरा तफरी मच गई और लोग इधर उधर भागने लगे।

पुलिस का कहना है कि 150 से 200 लोग शादी में शामिल थे, जबकि दुल्हन की मां का कहना है कि सिर्फ 20 लोग ही शादी में थे। पुलिस ने लड़का और लड़की दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कहा कि कानून के मुताबिक ही इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब में शादी के दौरान भीड़ के कई मामले सामने में आए हैं। हाल ही में एक ऐसे ही मामले में पुलिस ने दुल्हा और उसके दादा को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस का कहना है कि कोरोना काल में जो भी नियमों की अनदेखी करेगा उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। बता दें, पंजाब से कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है।

ये भी पढ़ें :-   दो दूल्हनों के साथ दूल्हे ने लिए फेरे, इस अनोखी शादी का गवाह बना पूरा गांव, पढ़िए लव ट्रायंगल की दिलचस्प कहानी