RAIPUR | छत्तीसगढ़ सरकार के ‘हाथ जोड़ो अभियान’ की आखिर क्या है रणनीति? इस खबर में पढ़िए

रायपुरः छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की आज एक बड़ी बैठक आयोजित की जाने वाली है. भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के बाद कांग्रेस का इसी महीने से हाथ जोड़ो अभियान (Haath Jodo Abhiyan) शुरू होने वाला है. इसकी तैयारी और फरवरी में होने वाले कांग्रेस राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारी पर बैठक होगी. इस मीटिंग में शामिल होने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री और नियुक्त प्रदेश पर्यवेक्षक अरुण यादव रायपुर पहुंच गए है.

रायपुर में आज कांग्रेस की बड़ी बैठक

दरअसल छत्तीसगढ़ में गणतंत्र दिवस (Republic day) के दिन राज्य में हाथ जोड़ो यात्रा शुरू किया जाएगा. इसके लिए कांग्रेस पार्टी की तरफ से पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव को राज्य का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है और आज राजधानी रायपुर (Raipur) में स्थित प्रदेश कांग्रेस भवन में कांग्रेस की बड़ी बैठक होगी. इस मीटिंग में प्रदेश कार्यकारिणी, जिला और शहर कमेटी के अध्यक्ष और जिला पर्यवेक्षको को बुलाया गया है. बैठक में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम भी मौजूद रहेंगे. कांग्रेस की तरफ से बताया गया है आज सुबह 11:30 बजे ये बैठक शुरू होगी और जरूरी रणनीति बनाई जाएगी.

26 जनवरी से शुरू होगी हाथ जोड़ो यात्रा

आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दक्षिण भारत से उत्तर भारत तक भारत जोड़ो पदयात्रा कर रहे है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने अब हाथ जोड़ो यात्रा शुरू करने जा रही है. इसमें पार्टी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को हाईलाइट करने वाली है. वहीं छत्तीसगढ़ में 26 जनवरी से हाथ जोड़ो यात्रा की शुरूआत कर दी जाएगी. इसके लिए कांग्रेस पार्टी की तरफ से हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की गई है. इसके अनुसार छत्तीसगढ़ में राज्यसभा सांसद, लोकसभा सांसद, पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक महापौर और जिला पंचायत अध्यक्षों समेत 36 नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके लिए प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला ने जिला पर्यवेक्षकों की सूची जारी की है.

भारत जोड़ो यात्रा के मुद्दो को घर घर तक पहुंचाने की बनेगी रणनीति

हाथ जोड़ो अभियान में किस तरह की कांग्रेस की रणनीति होगी. इसपर आज बैठक में फैसला होगा. बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी जिला स्तर स्तर पर ग्रामीणों के पास पहुंच कर हाथ जोड़ेंगे. सबको कांग्रेस के विचारों और देश बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर जागरूक (Aware) करेंगे. वहीं हाथ जोड़ो अभियान में भारत जोड़ो मिशन के मुद्दो को लेकर कांग्रेस घर घर तक जाएंगे. इसके लिए लिए किस तरह की रणनीति होगी इसी पर बैठक में चर्चा होगी.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023