KONDAGAON | जन्माष्टमी पर बच्चों ने रखा उपवास तो शिक्षक ने कर दी जमकर पिटाई, अधिकारियों ने किया निलंबित

कोंडागांव: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को जन्माष्टमी उत्सव पर उपवास रखने वाले छात्रों की कथित तौर पर पिटाई करने के बाद निलंबित कर दिया गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी है।

शिक्षक चरण मरकाम राज्य की राजधानी रायपुर से 200 किलोमीटर दक्षिण में कोंडागांव के गिरोला क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल में तैनात हैं। पुलिस ने कहा कि पंचायत और ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि मरकाम ने मंगलवार को स्कूल में सातवीं और आठवीं कक्षा के छात्रों के साथ मारपीट की। मरकाम के निलंबन का आदेश जिला प्रशासन की ओर से बुधवार को जारी किया गया।

अधिकारियों ने कहा कि मरकाम ने अपने छात्रों से कहा कि अगर उन्होंने जन्माष्टमी उत्सव के दौरान उपवास रखा है और अनुष्ठान किया है तो वे हाथ उठाएं। जिन छात्रों ने कहा कि उन्होंने उपवास रखा है, उनकी पिटाई की गई। जिला प्रशासन को प्रारंभिक जांच रिपोर्ट मिलने के बाद शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

निलंबन आदेश में कहा गया है कि “धार्मिक भावनाओं को आहत करना और समाज में नफरत फैलाना” एक गंभीर कदाचार के रूप में गिना जाता है। आपका आचरण छत्तीसगढ़ सिविल सेवा अधिनियम 1965 के खिलाफ है।”

कोंडागांव के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने कहा कि पुलिस ने अभी तक शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया है। उन्होंने कहा कि हमें जिला प्रशासन से एक रिपोर्ट मिली है। अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया है लेकिन रिपोर्ट का विश्लेषण करने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023