Birthday Spl | जब सुरेश वाडकर ने ठुकरा दिया था माधुरी दीक्षित से शादी का प्रपोजल, डाॅक्टर नेने से यूं जुड़ा था रिश्ता

मुंबई: अपनी एक मुस्कान से लाखों-करोड़ों दिलों को धड़का देने वाली माधुरी दीक्षित 15 मई को अपना 54वां जन्मदिन मना रही हैं। माधुरी भले ही उम्र में 50 का आंकड़ा पार कर गईं हों, लेकिन उनकी खूबसूरती आज भी बरकरार है। आज भी लोग माधुरी दीक्षित की अदाओं के दीवाने हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में कीं और उस वक्त उनका नाम बॉलीवुड के कई सितारों के साथ जुड़ा था।

ऐसे में जब माधुरी दीक्षित ने डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर ली तो लाखों दिल टूट गए थे। हालांकि क्या आप जानते हैं कि जब माधुरी दीक्षित की शादी की बात चली थी तो एक मशहूर गायक ने उनसे शादी करने से इनकार कर दिया था? ये सोचकर हैरानी होती है कि जिसकी खूबसूरती का हर कोई दीवाना हो क्या उसे भी कोई इनकार कर सकता है? तो चलिए आपको बताते हैं कि किसने किया था माधुरी से शादी करने से इनकार और फिर कैसे हुई माधुरी की डॉक्टर नेने से शादी।

माधुरी दीक्षित से शादी के लिए इनकार करने वाले गायक कोई और नहीं बल्कि सुरेश वाडकर थे। माधुरी सुरेश से 12 साल छोटी थीं। खबरों की मानें तो माधुरी के माता पिता नहीं चाहते थे कि वो फिल्मों में करियर बनाएं। ऐसे में उनके पैरेंट्स ने शादी के लिए लड़के देखना शुरू कर दिया था। ऐसे में ही माधुरी का रिश्ता मशहूर गायक सुरेश वाडकर के पास भेजा गया था।

हालांकि उस वक्त सुरेश वाडकर ने ये कहकर इस रिश्ते से इनकार कर दिया था कि लड़की बहुत दुबली पतली है। इस रिश्ते के ठुकराए जाने के बाद माधुरी के माता पिता की चिंता और बढ़ गई। उन्हें लगता था कि अगर माधुरी फिल्मों में ज्यादा काम कर लेंगी तो उनकी शादी में दिक्कतें आने लगेंगी।

भले ही माधुरी के माता पिता को उनकी शादी की चिंता थी, लेकिन माधुरी ने साबित कर दिया था कि वो बहुमुखी प्रतिभा की धनी हैं और उन्हें अभी बहुत सफल होना है। उन्होंने 1984 में श्अबोधश् फिल्म से डेब्यू किया। इसके बाद  श्तेजाबश्, श्राम लखनश्, श्परिंदाश्, श्दिलश्, श्दिल तो पागल हैश्, श्हम आपके हैं कौनश्, श्देवदासश्, श्पुकारश्, श्लज्जाश् जैसी कई सुपरहिट फिल्मों से माधुरी ने सफलता के झंडे गाड़ दिए।

माधुरी ने सिर्फ अपने अभिनय से ही नहीं बल्कि अपने डांस और एक्सप्रेशन से भी हर किसी का दिल जीत लिया। अपने करियर के पीक पर माधुरी का नाम बॉलीवुड के कई अभिनेताओं से जुड़ा। संजय दत्त संग उनके अफेयर के किस्सों ने तो खूब सुर्खियां बटोरीं थीं। दोनों की नजदीकियां देख ऐसा लगता था कि वो जल्द ही शादी कर लेंगे। हालांकि जब संजय दत्त को जेल हुई तो माधुरी ने उनसे दूरी बना ली।

इसके बाद माधुरी दीक्षित की मुलाकात अमेरिका में रहने वाले डॉक्टर श्रीराम नेने से हुई। उनकी मुलाकात माधुरी के भाई ने कराई थी और पहली मुलाकात में ही उनकी बहुत अच्छी दोस्ती हो गई थी। इसके बाद जब मुलाकात प्यार में बदली तो दोनों ने शादी का फैसला कर लिया।

माधुरी ने बताया था कि, जब श्रीराम नेने मुझसे मिले तो वो ये नहीं जानते थे कि मैं भारत में कितनी मशहूर हूं। उन्होंने मेरे साथ एक साधारण लड़की की तरह ही बर्ताव किया। मुझे उनकी संजीदगी भा गई। इसके बाद माधुरी ने  7 अक्टूबर 1999 में श्रीराम नेने से शादी कर ली। आज माधुरी के दो बेटे हैं और वो अपने परिवार के साथ बेहद खुश हैं। उनके करियर को सपोर्ट करने के लिए श्रीराम नेने भी भारत में आ गए। इस बात के लिए माधुरी खुद को खुशनसीब मानती हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023