SUICIDE CASE | युवक ने सुसाइड नोट में लिखा- मुझे इस लेडी IPS ने सेक्स रैकेट में फंसा दिया, मैं परिवार और समाज से नजरे नहीं मिला पा रहा… और ट्रेन के आगे कूद गया

लखनऊ: एक युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने जब तहकीकात की तो उन्हें मौके से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें युवक ने एक महिला आईपीएस पर प्रताड़ना का अरोप लगाया है। इस मामले पर कमिश्नर ने कहा कि युवक के लगाए गए सारे आरोप निराधार हैं।

दरअसल हसनगंज के विवेकानंद हाॅस्पिटल रेलवे के पास युवक ने पुलिस को फोन किया और आत्महत्या कर ली। उसने अपनी मौत का जिम्मेदार नाॅर्थ जोन में तैनात प्राची सिंह को ठहराया। तफतीश करने पर पता चला कि युवक सचिवालय में कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्य करता था और रविदास मंदिर के पास रहता था।

मिली जानकारी के अनुसार 13 फरवरी को प्राची सिंह ने इंदिरा नगर के स्टाइल इन द ब्यूटी सैलून और स्पा सेंटर पर छापा मारा था। जहां 5 महिलाएं मिली थी, वहां विशाल सिंह भी पकड़ा गया था, जिसे पुलिस ने जेल भेज दिया था। जेल से छूटने के बाद विशाल मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहा था।

अपने सुसाइड नोट में विशाल ने लिखा है- मैं आत्महत्या कर रहा हूं और इसकी जिम्मेदार आईपीएस प्राची सिंह हैं। उन्होंने मेरा कैरियर बर्बाद कर दिया। मैं इस कदर बदनाम हो गया कि अब परिवार और समाज से नजरें नहीं मिला सकता। मुझे घुटन हो रही है। आईपीएस प्राची सिंह ने अपने पद का गलत इस्तेमाल किया। प्रमोशन के लिए कई निर्दोष को सजा दी। मैं बेकसूर था, उसने मुझे सेक्स रैकेट में फंसा दिया।

विशाल ने लिखा- निर्दोष लोगों को जेल नहीं होनी चाहिए। मां-बाबा अपना ध्यान रखना और एलआईसी में जो पैसे मिले उसे अपने लिए मकान बना लेना। उसके बाद विशाल ने आत्महत्या कर ली।

इस मामले पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा है कि ये सारे आरोप निराधार हैं। 13 फरवरी को विशाल के पकड़े जाने के बाद न ही विशाल ने और न ही उनके परिवार ने कोई शिकायत की। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023