दारोगा का रौब: बिना हेलमेट टोका तो थाने में कराया बंद, जानिए मामला

बक्सर नगर:

ट्रैफिक नियमों के पालन को लेकर पुलिस वाले से सवाल करना एक युवक को भारी पड़ गया. पुलिस वाले ने युवक को घसीट कर थाने में बंद कर दिया. सोशल मीडिया पर यह घटना तेजी से वायरल हुई तो आला अधिकारीयों पर इस घटना पर कड़ा एक्शन लेना पड़ा.

दरअसल, मामला बक्सर नगर थाने का है. नगर थाने में कार्यरत एएसआई रौशन कुमार दोपहिया वाहन से एक मीटिंग अटैंड कर थाने जा रहा था तभी अपने घर पर खड़े एक लड़के ने एएसआई से ये सवाल पूछ लिया कि मोटर व्हीकल एक्ट क्या सिर्फ पब्लिक के लिए है?

फिर क्या था, सवाल पूछना पुलिस वाले को इतना नागवार गुजरा कि वह तैश में आ गया.  पुलिस वाले ने वर्दी का रौब दिखाते हुए लड़के को भरे बाजार से घसीट कर थाने में ले जाकर बंद कर दिया.

लड़के के पिता रिटायर्ड फौजी बी. के. सिंह का कहना है कि क्या कानून सब के लिए अलग-अलग है. मेरे बेटे ने तो बस एक सवाल ही किया था.

मामला तूल पकड़ने के बाद  पुलिस ने लड़के को बिना किसी कार्रवाई के घर भेज दिया. पुलिस के आला अफसर यहीं नहीं रुके, घटना को अंजाम देने वाले एएसआई रौशन कुमार को तत्काल निलंबित कर पुलिस लाइन में भेज दिया गया.  बहरहाल, इस घटना के बाद पुलिस रौशन कुमार के निलंबन पर कुछ भी बोलने से कतरा रही है.