VIRAL POST | तलाक का कार्ड सोशल मीडिया में वायरल, जयमाला विसर्जन समेत होंगी कई रस्में, पति मनाएंगे जश्न

नई दिल्लीः अब तक आपने सोशल मीडिया पर शादी का कार्ड वायरल (Wedding Card) होते हुए तो कई बार देखा होगा. लेकिन, अब जो कार्ड वायरल हो रहा है, इसके बारे में तो आप सोछ भी सकते. इंटरनेट पर अब शादी के बाद तलाक का कार्ड (Divorce Invitation Card) वायरल हो रहा है. जी हां, आप ये जानकर जरूर हैरान हो रहे होंगे, लेकिन ये बिल्कुल सच है. अब लोग तलाक का भी जश्न मनाएंगे, वो भी बिल्कुल शादी की तरह ही धूमधाम से. सोशल मीडिया पर ये तलाक का कार्ड तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो रहा है.

दरअसल, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पहली बार ‘विवाह विच्छेद समारोह’ यानी कि ‘तलाक समारोह’ का आयोजन किया जा रहा है. ये आयोजन भाई वेलफेयर सोसाइटी की ओर से किया जा रहा है. इसके लिए उन्होंने इनविटेशन कार्ड छपवाए हैं, वो भी बिल्कुल शादी निमंत्रण कार्ड की तरह ही. सोशल मीडिया पर अब ये कार्ड वायरल हो रहा है. 18 सितंबर को होने जा रहा ये ‘विवाह विच्छेद समारोह’ लोगों के बीच अब चर्चा का विषय बना गया है, क्योंकि यहां शादी टूटने की खुशी मनाई जाएगी.

इस कार्यक्रम के लिए लोगों को कार्ड भेजकर निमंत्रण दिया जा रहा है. दिलचस्प बात यह है कि शादी के दौरान जिस तरह की रस्में होती हैं, ठीक उसके विपरीत रस्में ‘विवाह-विच्छेद समारोह’ में भी होंगी. जैसे- जेंट्स संगीत, जयमाला विसर्जन, बारात वापसी और भी बहुत कुछ. इतना ही नहीं, कार्यक्रम से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए पुरूष हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है, जो कि कार्ड में ही छपा हुआ है.

इस Divorce Invitation Card में कार्यक्रम से संबंधित सारी जानकारी भी दी गईं हैं. बताया जा रहा है कि इस आयोजन का मकसद है कि जिन पुरुषों ने तलाक की प्रक्रिया झेली है, वो खुशी से नई जिंदगी की दोबारा शुरुआत कर पाएं और अपनी पुरानी जिंदगी को भूल पाएं.

उधर, सोशल मीडिया पर लोग इस मसले पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने ‘तलाक समारोह’ का कार्ड शेयर करते हुए लिखा- हे भगवान. वहीं, दूसरे यूजर ने कहा- शादी का निमंत्रण पुराना हुआ, अब तलाक का निमंत्रण देखिए. एक अन्य यूजर ने लिखा- यूं ही नही कहते कि एमपी अजब है और सबसे गजब है.