Animal movie viral song meaning : एनिमल मूवी के ‘जमाल जमालू कुडु’ गाने का क्या मतलब है? बॉबी देओल की वायरल एंट्री (Bobby Deol’s viral entry) – देखिये यहाँ…

Bobby Deol’s viral entry : संदीप रेड्डी वांगा की ‘एनिमल’ मूवी 1 दिसंबर को रिलीज हुई थी और तब से हर कोई बॉबी देओल के एंट्री सॉन्ग पर थिरक रहा है। ‘जमाल जमालू कुडु’ गाने ने अपने अद्भुत कोरस और संगीत से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। लेकिन, इस वायरल गाने का मतलब क्या है? (Animal movie viral song meaning)

एनिमल मूवी (Animal movie) में बॉबी देओल की वायरल एंट्री (Bobby Deol’s viral entry) के लिए इस गाने का फिल्माया गया है, यह एक ईरानी गाना ( Iranian song) है। एनिमल फिल्म (Animal movie) के संगीतकार हर्षवर्द्धन रामेश्वर ने इसे फिल्म में दर्शाने के लिए मूल गीत पर काम किया है।

गाने का वीडियो टी-सीरीज ने रिलीज किया है.वीडियो को अब तक 14 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। यह एक पारंपरिक ईरानी संगीत है जिसे हर्षवर्द्धन रामेश्वर ने रीमेक किया है। इस गाने में बच्चों के गायक मंडल में सौनिक, हर्षिता, कीरथना और वाग्देवी शामिल हैं। महिला गायक मंडल में मेघना नायडू, सबिहा, ऐश्वर्या दसारी और अभिख्या शामिल हैं।
मूवी में बॉबी देओल के अभिनय की जमकर तारीफ़ हो रही है और यह मूवी बॉबी देओल के कम बैक के तौर पर देखि जा रही है.

इसकी रचना मूल रूप से ईरान के ख़तरेह समूह द्वारा की गई थी। इसे पहली बार 1950 के दशक में खराज़ेमी गर्ल्स हाई स्कूल की गायक मंडली में गाया गया था। एक जानकारी अनुसार, जमाल जमालू कुडु गीत प्रसिद्ध ईरानी कवि बिजन स्मंदर (Iranian poet Bijan Smandar) द्वारा लिखी गई एक कविता से बनाया गया है।
एनिमल फिल्म (Animal movie) में बॉबी देओल की वायरल एंट्री (Bobby Deol’s viral entry) में फिल्माए जाने के बाद अब इस गाने का पुराना वर्जन भी सोशल मीडिया पर जमकर शेयर और री-शेयर किया जा रहा है और लोग पुराने वर्जन को भी उतना ही पसंद कर रहे हैं जितना फिल्म में इस्तेमाल किए गए नए वर्जन को पसंद कर रहे हैं।

हुक लाइन ‘जमाल जमालेक जमालू जमाल कुडु’ का अर्थ है
(‘ओह मेरे प्यार, मेरे प्यारे, मेरे प्यारे प्यार!’)

अहय सियाह ज़ंगी, डेलामो नाकोन खुन
(ओह, मेरी प्यारी, मेरे दिल से मत खेलो)

वॉय तो रफ्ती कोजा, मनम चो मजनूं
(आप जा रहे हैं और यात्रा पर निकल रहे हैं, और मैं मजनू की तरह पागल हो रहा हूं)

अहय सियाह ज़ंगी, डेलामो नाकोन खुन
(ओह, मेरी प्यारी, मेरे दिल से मत खेलो)

वॉय तो रफ्ती कोजा, मनम चो मजनूं
(आप जा रहे हैं और यात्रा पर निकल रहे हैं, और मैं मजनू की तरह पागल हो रहा हूं)

जमाल जमालेक जमालू जमाल कुडु

(ओह मेरे प्यार, मेरे प्यारे, मेरे प्यारे प्यार!)

पिता और पुत्र के उतार-चढ़ाव भरे रिश्ते को दर्शाने वाली इस मूवी ‘एनिमल’ को मिली-जुली समीक्षा मिल रही है। जहां कुछ लोगों ने वांगा के निर्देशन की तारीफ की है, तो वहीं अन्य ने मूवी में दिखाई गई बर्बर हिंसा की आलोचना की है। मूवी में रणबीर कपूर, अनिल कपूर और बॉबी देओल के साथ रश्मिका मंदाना, तृप्ति डिमरी ने भी शानदार अभिनय किया हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023