MAHARASTRA NEWS | लॉकडाउन पर 8 दिनों में होगा फैसला, कल से राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक बैठकों पर होगी रोक

मुंबई: महाराष्ट्र में फिर से बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्य में सोमवार से तमाम तरह की राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक बैठकों पर रोक लगाने का एलान किया है. उन्होंने आज कहा कि अगर अगर नियमो का पालन नहीं किया गया तो फिर एक बार लॉकडाउन लगाना पड़ेगा. सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं मि जबाबदार (मैं जवाबदार) मुहिम शुरू कर रहा हूं, जिसमें मुझे आपसे उत्तर चाहिए कि आपको लॉकडाउन चाहिए या नहीं. उन्होंने कहा कि इसका उत्तर मुझे आपसे एक हफ्ते में चाहिए. जिन्हें लॉकडाउन नहीं चाहिए वो लोग मास्क पहनें और नियमों का पालन करें और जिन्हें लॉकडाउन चाहिए वो लोग मास्क न पहनें.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि कंपनियों को अपने कर्मचारियों को आवश्यकता के अनुसार कुछ लोगों को वर्क फ्रॉम होम और कुछ लोगों को ऑफिस बुलाना चाहिए. ये रोटेशन करते रहना चाहिए, जिससे की ट्रेन और बसों में ज्यादा भीड़ न हो. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को लेकर अगले 8 दीनो में फैसला करेंगे. सीएम ने राज्य की जनता से कहा कि वो मास्क पहनकर और नियमों का पालन करके लॉकडाउन को टाल सकते हैं.

उद्धव ठाकरे ने कहा, “कोई नहीं चाहता कि उसे कमरे में बंद किया जाए. जो हमने किया था, वो खुशी से नहीं किया था. मैंने समय-समय पर आप लोगों से बात की.आप लोगों ने मुझे अपना परिवार समझा, मुझे अच्छा लगा कि मुझे ऐसा सहभाग मिला.”

वैक्सीन पर क्या बोले सीएम?

वैक्सीनेशन की जानकारी देते सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, “हमारे पास वैक्सीन आ चुकी है. महाराष्ट्र में 9 लाख फ्रंट लाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी गई है. शुरूआत में वैक्सीन को लेकर कई सवाल उठे थे, कि क्या इससे साइडइफेक्ट होता है ? हमने कई लोगों को लगाई है वैक्सीन, पर इसका साइडइफ़ेक्ट नहीं दिखाई दिया.” उन्होंने कहा कि सवाल किए जा रहे हैं कि हमें वैक्सीन कब मिलेगा, पर ये केंद्र वाले डिसाइड कर रहे हैं कि किसे कब देना है.”

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023